Move to Jagran APP

जरूरतमंद वकीलों को मिले 10 हजार रुपये महीना

मुजफ्फरनगर : टैक्स बार एवं डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने शहर में जुलूस निकालक

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 11:30 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 11:30 PM (IST)
जरूरतमंद वकीलों को मिले 10 हजार रुपये महीना
जरूरतमंद वकीलों को मिले 10 हजार रुपये महीना

मुजफ्फरनगर : टैक्स बार एवं डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने शहर में जुलूस निकालकर मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने डीएम कार्यालय पहुंच प्रधानमंत्री के नाम प्रेषित ज्ञापन में अधिवक्ताओं के लिए बीमा की व्यवस्था व उनके आश्रितों के लिए मकान आदि की व्यवस्था किए जाने की मांग की।

loksabha election banner

बार काउंसिल ऑफ इंडिया व बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के संयुक्त आह्वान पर टैक्स बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने मंगलवार को सिटी सेंटर स्थित बार रूम में एकत्र होकर डीएम कार्यालय की ओर मार्च किया। जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे अधिवक्ताओं ने न्यायालय परिसर में बैठने के लिए भवन स्थापना की मांग की। एनके अरोरा ने कहा कि जरूरतमंद वकीलों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह देने की व्यवस्था हो। देश के सभी अधिवक्ताओं के परिवार के लिए जीवन बीमा, आकस्मिक मृत्यु पर 50 लाख रुपये की व्यवस्था, वकीलों और उनके परिवारजनों को किसी भी बीमारी की स्थिति में बेहतर मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था, सभी अक्षम एवं वृद्ध वकीलों के लिए पेंशन तथा पारिवारिक पेंशन की व्यवस्था की जाए। इस मौके पर अध्यक्ष लक्ष्मण ¨सह, सतीश अनेजा, रोहताश कर्नवाल, हर्षित गर्ग, शहजाद आलम, शलभ कौशिक, नमन मित्तल, विनोद अग्रवाल, प्रवीण कुमार व सलिल वत्स आदि शामिल रहे। संचालन महामंत्री असगर मेहंदी ने किया।

उधर, डिस्ट्रक्ट टैक्स बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री को प्रेषित ज्ञापन में मांगों को दोहराया। अनिल कुमार गुप्ता, अध्यक्ष शक्ति सागर, महामंत्री सुनील गर्ग, अमरकांत पारिक, गोपाल दास, आलोक गर्ग, देवेंद्र अग्रवाल व पंकज माहेश्वरी आदि अधिवक्ता शामिल रहे।

-------------------

सिविल बार ने भी किया प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : सिविल बार ऐसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने भी प्रदर्शन कर मांगे पूरी कराने के लिए दिल्ली के लिए कूच किया। महासचिव बिजेंद्र ¨सह मलिक ने बताया कि अध्यक्ष अनिल कुमार दीक्षित, प्रवीण खोकर, संजीव कुमार, अखिल कुमार, सतेन्द्र कुमार, नीरज एरन, संदीप मलिक व उमेश कुमार ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में हिस्सा लिया। इसके उपरांत सांसद डॉ. संजीव बालियान को ज्ञापन भी दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.