Move to Jagran APP

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करेगी पुलिस : एडीजी

एडीजी जोन राजीव सभरवाल ने कहा कि पुलिस ने अनलॉक-1 के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने की रणनीति बना ली है। लॉकडाउन के दौरान जिन लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हुई है उन पर पुलिस नजर रखेगी और उनकी मदद भी करेगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:11 AM (IST)
आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करेगी पुलिस : एडीजी
आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करेगी पुलिस : एडीजी

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। एडीजी जोन राजीव सभरवाल ने कहा कि पुलिस ने अनलॉक-1 के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने की रणनीति बना ली है। लॉकडाउन के दौरान जिन लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हुई है, उन पर पुलिस नजर रखेगी और उनकी मदद भी करेगी।

loksabha election banner

रिजर्व पुलिस लाइन में अपराध समीक्षा बैठक के बाद एडीजी जोन राजीव सभरवाल मीडिया से मुखातिब है। उन्होंने कहा कि राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने अनलॉक-1 के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि एसएसपी के नेतृत्व में जिला पुलिस बेहतर काम कर रही है। घटनाओं पर पुलिस का रेस्पांस समय भी बेहतर है और कोरोना संक्रमण नियंत्रण में भी जिला अच्छी स्थिति में है। बावजूद, सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है।

एडीजी जोन ने कहा कि अनलॉक-1 शुरू हो चुका है। आने वाले समय में कई त्यौहार भी पड़ेंगे। पुलिस हर चुनौती के लिए तैयार है। पुलिस जिला प्रशासन के समन्वय से विवादों का निपटारा करा रही है। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर पुलिस को भी सतर्क रखा गया है। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी स्थानों पर आवागमन सामान्य किया जा रहा है। पुलिस आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के आवागमन पर नजर रखेगी जबकि आम और जरूरतमंद लोगों की मदद की जाएगी। लॉकडाउन के बाद अपराध बढ़ने की आशंका पर उन्होंने कहा कि पुलिस आर्थिक रूप से कमजोर हुए लोगों को चिन्हित कर उनकी मदद कराएगी। जोन स्तर पर उनके नेतृत्व में तथा मंडल स्तर पर डीआइजी के नेतृत्व में पुलिस टीम काम कर रही है। ऐसे में किसी भी जनपद में जो भी बेहतर होता है उसे मॉडल के तौर पर अन्य जनपद में भी परिस्थिति के हिसाब से लागू किया जाएगा। डीआइजी उपेन्द्र अग्रवाल, एसएसपी अभिषेक यादव, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एसपी देहात नेपाल सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.