Move to Jagran APP

हवाला के 75 लाख रुपये पकड़े, एक हिरासत में

पुलिस ने शनिवार को चेकिंग के दौरान हवाला के 75 लाख रुपये पकड़ लिए। कार में रकम ले जा रहा युवक भी पकड़ा गया जबकि ड्राइवर भाग गया। मेरठ से पहुंची आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग के अनुसार यह रकम हवाला की है। विभाग की ओर से पुलिस को तहरीर देने के साथ ही जांच शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 12:35 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 06:07 AM (IST)
हवाला के 75 लाख रुपये पकड़े, एक हिरासत में
हवाला के 75 लाख रुपये पकड़े, एक हिरासत में

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। पुलिस ने शनिवार को चेकिंग के दौरान हवाला के 75 लाख रुपये पकड़ लिए। कार में रकम ले जा रहा युवक भी पकड़ा गया, जबकि ड्राइवर भाग गया। मेरठ से पहुंची आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग के अनुसार यह रकम हवाला की है। विभाग की ओर से पुलिस को तहरीर देने के साथ ही जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

चरथावल थानाक्षेत्र के रोहाना तिराहे पर दोपहर को चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार रोक ली। पुलिस को देखकर कार चालक भाग गया। पुलिस को कार सवार युवक के पास एक बैग मिला। इसमें दो हजार के नोट की 35 गड्डी और 500 के नोट की 10 गड्डियां मिलीं। गांव न्याजू निवासी युवक नाजिम को हिरासत में ले लिया गया। सूचना पर मेरठ से आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विग के डिप्टी डायरेक्टर ऑफ इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन (डीडीआइटी) योगेश नय्यर और आयकर निरीक्षक विनय कुमार टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने पकड़े गए युवक से नकदी के संबंध में पूछताछ की। डीडीआइटी योगेश नय्यर ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। इतना साफ हो गया है कि पकड़ा गया रुपया हवाला का है। जब्त हुए 75 लाख रुपयों को मुजफ्फरनगर कोषागार में जमा कराया जा रहा है।

लालकिला पर सौंपे गए 75 लाख रुपये

आरोपित नाजिम ने पुलिस और आयकर अधिकारियों को बताया कि उसके संबंधी सऊदी अरब सहित खाड़ी देशों में रहते हैं। शुक्रवार रात दिल्ली में लालकिला पर उसे कार लेकर बुलाया गया था। वहां देर रात उसे रुपयों से भरा बैग थमाया गया, जिसे लेकर वह गांव लौट रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.