मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जिले में कोरोना मरीजों की जांच की संख्या तेजी से बढ़ गई है। जून के पहले सप्ताह में 900 से अधिक लोगों की जांच हुई हैं। अब तक जिले का स्वास्थ्य विभाग पांच हजार से अधिक संदिग्धों की जांच कर चुका है, जिसमें पॉजिटिव से कई गुना ज्यादा लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, पॉजिटिव मरीज भी ठीक होकर घर लौट रहे हैं। इससे लोगों को राहत मिल रही है।

जिले की कुल आबादी 33 लाख के करीब है, जबकि कोरोना पॉजिटिवों की संख्या अभी तक 131 है। इनमें से कुछ बाहरी और कुछ जमाती मिलाकर करीब 69 मरीज ठीक हो चुके हैं। पॉजिटिव मरीजों के संपर्क वालों सैंपलिग होने से रोजाना नए पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट करने के लिए शहर के बाहर बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में व्यवस्था की गई है। अन्य शहरों की तुलना में जिले की आबादी के हिसाब से पॉजिटिवों की संख्या कम है और एक दिन में 100 से अधिक लोगों की सैंपलिग के कारण सप्ताह भर में 900 से अधिक लोगों के सैंपल लेकर कोरोना से लड़ा जा रहा है। रविवार तक 5495 लोगों की सैंपलिग कराई जा चुकी है। इनमें रहमतनगर निवासी एक ही महिला की मौत हुई है, जबकि अन्य पांच मौत गैर जिलों में हुई है।

दालमंडी, अलमासपुर व खतौली में मिले तीन पॉजिटिव

सोमवार को 93 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इनमें तीन संदिग्धों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। जिनमें एक शहर के दाल मंडी की पॉजिटिव महिला का परिजन है। वहीं, दूसरा अलमासपुर में पॉजिटिव के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुआ है। तीसरा खतौली के मडकरीमपुर के युवक का निकला, जिसका मेरठ में उपचार चल रहा है।

इन्होंने कहा-

सोमवार को 93 लोगों की जांच रिपोर्ट में तीन नए पॉजिटिव निकले हैं। जिन्हें मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। पॉजिटिव के संपर्क में आने वालों की सैंपिलिग कराई गई है। प्रतिदिन 100 से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा रहे है। बड़ी संख्या में मरीज ठीक भी हो रही है।

- डा. प्रवीण चोपड़ा, सीएमओ, मुजफ्फरनगर

आनंदपुरी में 17 कोरोना संदिग्ध, लिए सैंपल

मुजफ्फरनगर : शहर के आनंदपुरी में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सोमवार को आनंदपुरी गली नंबर एक में स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल मेडिकल यूनिट टीम पहुंची। टीम ने पीपीई किट पहनकर संदिग्धों की सूची बनाकर सभी के कोविड-19 सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए। मोहल्ले में कुल 17 लोगों को संदिग्ध माना गया है।

सोमवार को मोबाइल मेडिकल यूनिट आनंदपुरी मे पहुंची। वहां करीब 17 संदिग्धों के सैंपल लिए। मोबाइल मेडिकल यूनिट के प्रभारी काव्य शर्मा ने बताया कि एसीएमओ वीके सिंह के नेतृत्व में टीम ने कोरोना के सैंपल लिए। सैंपल जांच को भेजे गए हैं। शेष लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस