मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Yogi Adityanath in Amroha : आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा में जनसभा को संबोध‍ित क‍िया। इस दौरान वह 433 करोड़ रुपये की 31 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास क‍िया। इस दौरान व‍िभ‍िन्‍न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी व‍ितर‍ित क‍िए गए।

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर पिछले पांच दिनों से पुलिस व प्रशासनिक अफसर तैयारियों में जुटे थे। आला अधिकारी भी कई-कई बार पुलिस लाइन मैदान का जायजा ले चुके थे और कुछ अधिकारी डेरा जमाए हुए थे। मंगलवार को जनसभा स्थल पर अधिकारियों द्वारा तैयारियों को अंजाम तक पहुंचाया गया। जनसभा के लिए वाटरप्रूफ व फायरप्रूफ पंडाल लगाया गया था। आठ सेक्टरों में मैदान को बांटा गया था पहले व दूसरे सेक्टर में वीआइपी व मीडिया कर्मियों को प्रवेश द‍िया गया। अन्य में जनसभा में आने वाले लोगों ने प्रवेश क‍िया। मैदान पर कालीन बिछाया गया था। चारों तरफ बेरीकेडिंग की गई थी। जनसभा स्थल से कुछ ही दूरी पर हैलीपेड बनाया गया था। यहां से सीएम कार द्वारा मंच तक पहुंचे। हैलीपेड से जनसभा स्थल तक पक्का रास्ता बनाया गया था। मंच की बैक साइड में सेफ हाउस बनाया गया। चिकित्सकों की टीम भी मौके पर मौजूद रही। कई जनपदों से पुलिस फोर्स बुलाया गया। बाहरी फोर्स ने कार्यक्रम स्थल पर मंगलवार को ही आमद दर्ज करा दी थी। अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रप्रकाश शुक्ला ने पुलिस कर्मचारियों को ब्रीफ किया था। सभी पुलिस कर्मियों को डयूटी कार्ड जारी किए गए थे। डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक पूनम, अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह, सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ला ने जनसभा स्थल का निरीक्षण किया था और अधिकारियों को व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी थी।

ये है मुख्यमंत्री का कार्यक्रम : बुधवार की दोपहर 2.40 मिनट पर सीएम का हैलीकॉप्टर जोया पुलिस लाइन पर बने हैलीपेड पर उतरा। यहां से सीएम कार द्वारा जनसभा स्थल पर 2.45 मिनट पर पहुंचे। इसके बाद वह 433 करोड़ की 31 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास क‍िया। इसमें 13 परियोजनाओं का लोकार्पण व 18 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। इसके अलावा लाभार्थीपरक योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरित क‍िया। इसके बाद जनसभा को संबोधित क‍िया। संबोधन के बाद वह वापस हैलीपेड पहुंचेंगे और हैलीकाॅप्टर से रवाना हो जाएंगे। 

Edited By: Narendra Kumar