मुरादाबाद, जेएनएन। गणतंत्र दिवस की परेड इस बार नारी सशक्तिकरण के नाम होगी। इस वर्ष पहली बार महिला पीआरवी गणतंत्र दिवस का हिस्सा बनने जा रही है। पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस परेड का ग्रांड रिहर्सल हुआ। परेड का निरीक्षण एसपी आरए उदय शंकर सिंह ने किया। 

आठ टोलियां हुईं शामिल 

गणतंत्र दिवस परेड के ग्रांड रिहर्सल का आयोजन सुबह सात बजे हुआ। परेड कमांडर एएसपी/सीओ सिविल लाइन आइपीएस दीपक भूकर के नेतृत्व में पुलिस की आठ टोलियां परेड में शामिल हुई। परेड का निरीक्षण एसपी आरए ने किया। बैंड की धुन पर पुलिस कर्मियों ने शानदार कदमताल किया। परेड में विभिन्न स्कूलों की झांकियां भी सम्मिलित हुईं। इस मौके पर एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र के अलावा सभी सर्किल के सीओ मौजूद रहे। इस मौके पर एसपी आरए ने बताया कि पहली बार महिला पीआरवी को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल किया जा रहा है। पीआरवी में तैनात महिला पुलिस गौरव व साहस का अहसास कराएंगी। पीआरवी पर तैनात महिलाएं उन महिला पीडि़तों की मदद करने पहुंचेंगी, जो रात दस बजे से सुबह छह बजे के बीच डायल 112 पर संपर्क करेंगी। मुरादाबाद में कुल नौ महिला पीआरवी चल रही है। महिला पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है। 

पुलिस कर्मियों ने ली शपथ 

मतदाता दिवस पर शुक्रवार को पुलिस लाइन परिसर में पुलिस कर्मियों ने शपथ ली। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने पुलिस कर्मियों को मताधिकार करने की शपथ दिलाई। 

गणतंत्र दिवस पर दो ट्रेनों को बीच रास्ते में रोका जाएगा

गणतंत्र दिवस के अवसर पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास तिलक ब्रिज पर डेढ़ घंटे बंद रखेगा। इसके कारण मुरादाबाद होकर चलने वाली दो ट्रेनें बीच रास्ते में रोका जाएगा। मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि 26 जनवरी के सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक तिलक ब्रिज पर ट्रेन संचालन बंद रखा जाएगा। मुरादाबाद होकर चलने वाली अमृतसर सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस और नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को एक घंटे तक बीच रास्ते में रोके रखा जाएगा। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस