Move to Jagran APP

मुरादाबाद में संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत, दो महीने पहले घर से भागकर किया था निकाह

Woman Dies in Suspicious Condition in Moradabad कटघर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। लड़की के स्वजनों ने ससुराल के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कटघर थाने में तहरीर दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 06:42 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 06:42 AM (IST)
मुरादाबाद में संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत, दो महीने पहले घर से भागकर किया था निकाह
कटघर थाना क्षेत्र के बबराला मजरा निवासी सुनहरा का प्रेम प्रसंग मुहल्ले में रहने वाले शहजाद के साथ था।

मुरादाबाद, जेएनएन। Woman Dies in Suspicious Condition in Moradabad : कटघर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। लड़की के स्वजनों ने ससुराल के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कटघर थाने में तहरीर दी है। थाना प्रभारी गजेन्द्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई है। कटघर थाना क्षेत्र के बबराला मजरा निवासी सुनहरा का प्रेम प्रसंग मुहल्ले में रहने वाले शहजाद के साथ था।

loksabha election banner

स्वजनों ने बताया कि बीते 18 जून को शहजाद ने सुनहारा को भगा कर निकाह कर लिया। पिता मोहसिन रजा ने बताया कि जब निकाह की जानकारी हुई तो उन्होनें शहजाद और उसके भाई से बेटी से मिलवाने की गुहार लगाई थी। लेकिन ससुराल के लोगों ने कहा था कि पांच लाख रुपये दहेज के दोगे तभी बेटी से मिलने देंगे। आरोप लगाया कि दहेज के लिए ही पति, सास और ननद में उनकी बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि गुरुवार दोपहर पति शहजाद, सास हुसना और शहजाद की बहन ने उनकी बेटी सुनहारा की हत्या कर दी।

मुहल्ले के लोगों से उन्हें बेटी की मौत का पता चला। घटन की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शुक्रवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया। इस संबंध में एसएचओ कटघर गजेंद्र सिंह ने बताया कि मोहसिन रजा की तहरीर के आधार पर पति शहजाद, सास हुसना और शहजाद की बहन के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.