Move to Jagran APP

By-election in Amroha : 'शराब की पेटी खत्म हो गई, अब 22 सौ वाली बोतलें बची हैं', मतदान से पूर्व एक प्रत्याशी का आडियो वायरल

By-election in Amroha अमरोहा की नौगावां सादात व‍िधानसभा सीट के ल‍िए मंगलवार को मतदान हो रहा है वहीं एक प्रत्‍याशी का आडियो वायरल हो गया है। इसमें प्रत्याशी कह रहा है कि वह संकट में है। रात भर चंदा मांगता है और दिन में चुनाव लड़ता है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 09:05 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 09:05 AM (IST)
By-election in Amroha : 'शराब की पेटी खत्म हो गई, अब 22 सौ वाली बोतलें बची हैं', मतदान से पूर्व एक प्रत्याशी का आडियो वायरल
आडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

अमरोहा, जेएनएन। By-election in Amroha। नौगावां सादात विधानसभा उपचुनाव में किस कदर शराब बांटी गई है, इसका पर्दाफाश एक प्रत्याशी की बातचीत में हो गया। अपने उधार रुपये मांगने गए उसके ही कुछ साथियों ने उसकी बातचीत रिकार्ड कर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। इसमें वह शराब पर होने वाले खर्च व करोड़ों के लेनदेन की बात कर रहा है।

loksabha election banner

उचचुनाव में शराब पिलाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का एक मामला कुछ दिन पूर्व ही नौगावां सादात थाने में दर्ज हुआ था। अब एक प्रमुख पार्टी के प्रत्याशी की आडियो वायरल हो गई। इसमें कुछ लोग प्रत्याशी पर बकाया अपने 3.20 लाख रुपये मांगने गए हैं। प्रत्याशी कह रहे हैं क‍ि वह संकट में हैं। रात भर चंदा मांगते हैंं और दिन में चुनाव लड़ते हैंं। यह भी कहते हैं क‍ि नामांकन के बाद बिजली का बकाया सात लाख रुपये चुकाकर अनापत्ति प्रमाणपत्र लेना पड़ा है। अगर नामांकन रद हो जाता तो पार्टी प्रमुख को क्या जवाब देते। दूसरे प्रत्याशी का नाम लेकर कहता है कि उसने उसकी ही पार्टी से दूसरे प्रत्याशी को टिकट दिलाने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये दिए थे, मगर टिकट उसको मिल गया। स्कूल बिकने का भी हवाला द‍िया। उधार की रकम चुनाव के बाद ही वापस करने की बात कहता है। यह भी बताता है कि लोगों को पिलाने के लिए जो शराब की पेटियां मंगाई थीं, वह खत्म हो गईंं हैं। अब बड़ी बोतलें बची हैं, जिनकी कीमत 22 सौ रुपये है। कहता है कि एक आदमी एक-एक बोतल ले जा रहा है। यह भी बताता है कि इस समय बड़ा आर्थिक संकट खड़ा हो गया है, मगर ऊपर वाला ही चुनाव लड़ा रहा है। मतदान से एक दिन पहले वायरल हुए इस आडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। साथ ही यह भी साफ हो गया है कि प्रचार के दौरान कुछ प्रत्याशियों ने किस तरह शराब का इस्तेमाल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.