मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Wife Complaint : जुगाड़ के रिक्शे में दिव्यांग घायल भाई और मां को लेकर एक व्यक्ति एसएसपी कार्यालय में पत्नी की शिकायत करने के लिए पहुंचा। पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने दिव्यांग भाई की हत्या का प्रयास किया। इसके साथ ही उसके साथ मारपीट की। एसएसपी ने इस मामले में मैनाठेर पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

मैनाठेर के रसूलपुर हमीर गांव निवासी मुहम्मद अशकार ने बताया कि वह जुगाड़ के रिक्शे से सामान ढोने का काम करता था। उसका भाई शाने आलम दिव्यांग है। बीते 19 सितंबर को पत्नी शमां परवीन ने दिव्यांग भाई पर दरांती से हमला कर दिया। भाई को बचाने के लिए सामने आए पति अशकार की भी पत्नी ने पिटाई कर दी। पीड़ित मैनाठेर थाने में शिकायत करने के लिए गए थे। लेकिन, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद अशकार अपने दिव्यांग भाई को जुगाड़ के रिक्शे में लिटाकर मां के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने इस मामले में मैनाठेर पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

पत्नी को प्रताड़ित करने का आरोपित पति गिरफ्तार : महिला थाने में एक पीड़िता ने शिकायत पत्र देकर पति पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। इस मामले में परिवार परामर्श केंद्र के द्वारा सुलह का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर आरोपित पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई। मूंढापांडे थाना क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी रामपुर के अजीतपुर गांव निवासी अजहर हुसैन के साथ हुई थी। शादी के बाद दहेज की मांग को लेकर दोनों के बीच विवाद होने लगा। युवती ने आरोप लगाया कि पति अजहर का किसी दूसरी युवती से प्रेम प्रसंग है। इसी कारण से वह मारपीट करता था। दूसरी युवती से शादी करने के लिए आरोपित पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला थाने में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए महिला थाने में तहरीर दी। पुलिस ने दोनों में समझौता करवाने का प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिली। महिला थाना पुलिस ने आरोपित पति अजहर को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की।

 

Edited By: Narendra Kumar