जागरण संवाददाता, रामपुर। Azam Khan News : अदालत के आदेश पर गठित मेडिकल बोर्ड शहर विधायक आजम खां के स्वास्थ्य की जांच नहीं कर सका है। उन्होंने आजम खां की लोकेशन पता न होने का हवाला दिया, जिस पर कोर्ट ने विधायक के अधिवक्ता से जानकारी की। अधिवक्ता ने बताया कि वह दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं।

भड़काऊ भाषण मामले में अब 24 सितंबर को होगी सुनवाई

अब टीम वहां जाकर जांच करेगी। इसके साथ ही अदालत ने आजम खां के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में सुनवाई के लिए 24 सितंबर नियत कर दी है। आजम खां के खिलाफ वर्ष 2019 में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मिलक कोतवाली में प्राथमिकी हुई थी। तब लोकसभा चुनाव थे और आजम खां पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े थे।

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार में दिया था भड़काऊ भाषण

आजम खां चुनाव जीत गए थे, लेकिन प्रचार के दौरान उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन और भड़काऊ भाषण देने के कई मामले विभिन्न थानों में हुए थे। इन सभी की सुनवाई एमपीएमलए की स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। इसमें मिलक कोतवाली में दर्ज मामले में प्राथमिकी कराने वाले एडीओ पंचायत अनिल चौहान समेत पांच लोगों को गवाह बनाया था। सभी की गवाही पूरी हो चुकी है।

खराब स्वास्थ्य के चलते कोर्ट में पेश नहीं हो रहे आजम खां

अब आजम खां के बयान दर्ज होने हैं, जिसके लिए अदालत ने उन्हें तलब किया था। खराब स्वास्थ्य के चलते वह कोर्ट नहीं आ रहे हैं। उनके अधिवक्ता हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र लगा रहे थे। इस पर अदालत ने पिछली तारीख पर सीएमओ को मेडिकल बोर्ड गठित करने कर आजम खां के स्वास्थ्य की जांच के आदेश दिए थे।

अभियोजन ने कहा, आजम कहां हैं, हमें कोई जानकारी नहीं दी गई

शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई थी। मेडिकल बोर्ड द्वारा आजम खां के स्वास्थ्य के संबंध में कोई जांच रिपोर्ट पेश नहीं की गई। इस संबंध में अभियोजन का कहना था कि आजम खां के स्वास्थ्य की जांच टीम को कहां जाकर करनी है? आजम खां कहां हैं? इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इस पर अदालत ने आजम खां के अधिवक्ता से जानकारी की। अधिवक्ता ने आजम खां के दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में इलाज कराने की जानकारी दी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसपी सिंह ने बताया कि आजम खां कहां हैं, इसकी जानकारी न होने के कारण उनके स्वास्थ्य की जांच नहीं की जा सकी है।

Edited By: Samanvay Pandey