Move to Jagran APP

UP News : मना करने पर पिता ने कर दिया रिश्ता, बेटी ने फंदे से झूलकर दी जान; अब पिता बोला...

पता लगने पर पिता से सोनिया ने लालची लोगों के घर में शादी से साफ इन्कार कर दिया लेकिन इसके बाद भी पिता ने लड़के पक्ष की सभी शर्तों को स्वीकार करके रिश्ता तय कर दिया। पिता की यह बात बेटी को इतनी बुरी लगी कि वह घर के अलग कमरे में जाकर लेट गई। शाम को खाना खाकर परिवार के अन्य लोग भी सो गए।

By Mohsin Pasha Edited By: Mohammed Ammar Fri, 21 Jun 2024 01:32 AM (IST)
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

संसू, छजलैट (मुरादाबाद) : छजलैट के गांव में दहेज के लालच ने एक बेटी की जान ले ली। उसकी शादी करने के लिए पिता ने मंगेतर से घर वालों की मांग पूरी करने के लिए वादा करके रिश्ता तो कर लिया लेकिन यह बेटी को मंजूर नहीं था। उसने पता लगने पर रिश्ते से साफ इन्कार कर दिया था। इससे नाराज होकर बेटी ने फांसी के फंदे पर झूलकर जान दे दी। घटना के बाद से पूरे घर में खुशियों के बजाए मातम है। पुलिस ने शव काे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

थाना छजलैट के गांव किरथपुरी निवासी कल्याण सिंह ने बेटी सोनिया का रिश्ता तय करने के लिए लड़के वाले आए थे। पुलिस के मुताबिक इस दौरान लेनदेन को लेकर बात बिगड़ गई। मंगेतर के स्वजन शादी में पिता की हैसियत से ज्यादा रुपये खर्च करने की बात कर रहे थे।

पता लगने पर पिता से सोनिया ने लालची लोगों के घर में शादी से साफ इन्कार कर दिया लेकिन, इसके बाद भी पिता ने लड़के पक्ष की सभी शर्तों को स्वीकार करके रिश्ता तय कर दिया। पिता की यह बात बेटी को इतनी बुरी लगी कि वह घर के अलग कमरे में जाकर लेट गई। शाम को खाना खाकर परिवार के अन्य लोग भी सो गए। बुधवार को रात तकरीबन साढ़े दस बजे सोनिया ने फांसी लगाकर जान ही दे दी।

परिवार के लोगों ने सुबह उठकर देखा तो सोनिया का कमरा अंदर से बंद था। काफी आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खोला तो खिड़की से झांक कर देखा तो सोनिया का शव फंदे पर झूल रही थी। पुलिस को बुलाकर शव को नीचे उतारा और पंचनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया।

पीड़ित कल्याण सिंह की चार बेटियां हैं। तीन बेटियों की शादी कर चुके हैं। सोनिया ही शादी के लिए बची थी। छजलैट थानाध्यक्ष लखपत सिंह ने बताया गांव किरथपुरी निवासी कल्याण सिंह खेतीबाड़ी करते हैं। बंटाई की जमीन भी उन्होंने कुछ ले रखी है। घर लड़के वाले उसकी बेटी का रिश्ता तय करने के लिए आए थे। इस दौरान लेनदेन को लेकर कोई बात हुई थी। युवती ने शादी से इन्कार कर दिया था लेकिन, पिता ने लड़के पक्ष की शर्तें मान लीं। इससे बात से नाराज होकर युवती ने फंदे पर लटक कर जान दे दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई होगी।