Move to Jagran APP

कुत्‍ते भौंकने लगे तो गांव की ओर लगा दी दौड़, ग्रामीणों ने चोर समझकर बेरहमी से पीटा, ग्राम प्रधान समेत 27 पर मुकदमा

ज‍िले के मैनाठेर के फत्तेहपुर खास गांव में सम्भल से एक युवक की चोर होने के शक में बंधक बनाकर बेरहमी से पिटाई कर दी गई। वह खुद को बेगुनाह बताकर बख्शने की गुहार लगाता रहा पीने के लिए पानी भी मांगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 06:55 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 06:55 AM (IST)
कुत्‍ते भौंकने लगे तो गांव की ओर लगा दी दौड़, ग्रामीणों ने चोर समझकर बेरहमी से पीटा, ग्राम प्रधान समेत 27 पर मुकदमा
ग्रामीणों ने चोर समझकर बेरहमी से पीटा, ग्राम प्रधान समेत 27 पर

मुरादाबाद, जेएनएन।  ज‍िले के मैनाठेर के फत्तेहपुर खास गांव में सम्भल से एक युवक की चोर होने के शक में बंधक बनाकर बेरहमी से पिटाई कर दी गई। वह खुद को बेगुनाह बताकर बख्शने की गुहार लगाता रहा, पीने के लिए पानी भी मांगा। भीड़ ने भी मारपीट करने वालों को समझाया लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। सूचना मिलने पर मां और भाई उसकी जान बचाने पहुंचे तो उनको भी पीट दिया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक की जान बचाई। पीड़ित की मां की तहरीर पर प्रधान समेत 27 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने आरोपितों की तलाश में दबिश दी है। लेकिन, सभी फरार हैं।

loksabha election banner

थाना कोतवाली सम्भल निवासी बिस्मिल्लाह ने बताया कि उनका बेटा शाकिर घर से मुरादाबाद से आ रहा था। किसी वाहन ने उसे फत्तेहपुर खरंजे पर उतार दिया। वहां से शाकिर नशे की हालत में पैदल जा रहा था। कुत्ते उस पर भौंकने लगे। कुत्तों से बचकर वह गांव की ओर दौड़ने लगा। इसे देखकर गांव के अबरार का पुत्र मुहम्मद अली, आलमगीर, जावेद पुत्र अब्बास उसका भाई हाजी जुनैद अब्बास, नबाबुल, वसीम निवासी फत्तेहपुर खास और मुहम्मद आसिफ निवासी ताहरपुर पट्टी ने 15-20 साथियों के साथ उसे पकड़ लिया। आरोपितों ने बेटे को रस्सियों के बांधकर बेरहमी से पीटा। वह परिवार को बुलाने की गुहार लगा रहा था। कहने लगे क‍ि शाकिर ने उनके बकरे चुराए हैं। बाद में 50 हजार रुपये लाने पर छोड़ने को कहा। मारपीट करने वालों में नबाबुल गांव का प्रधान भी है। हमलावरों ने युवक को अधमरा समझ कर छोड़ दिया। इसी बीच सूचना मिलने पर डायल 112 की टीम गांव पहुंच गई। पुलिस की मदद से विधवा अपने बेटों को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां शाकिर की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।पुलिस ने मामले में पीड़िता की तरफ से सात लोगों को नामजद करते हुए 15-20 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ताहरपुर के नेता जी की एक नहीं चली

मजदूर की पिटाई के मामले में ताहरपुर के एक नेता जी पुलिस के पास समझौता कराने के लिए पहुंचे। लेकिन, उनकी किसी ने नहीं सुनी। नेता जी से ही पुलिस के एक अधिकारी ने सवाल किए तो उनकी बोलती बंद हो गई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि चोर समझकर पकड़ भी लिया तो युवक को बंधक बनाने का अधिकार किसने दिया।

फत्तेहपुर खास गांव में कुछ लोगों ने नशे में गांव में दौड़ते समय एक युवक को चोर समझकर पकड़कर पीट द‍िया। पीड़ित की मां की तरफ से मिली तहरीर पर मुकदमा लिखकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

रामवीर सिंह, प्रभारी निरीक्षक, थाना मैनाठेर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.