Move to Jagran APP

Weather : गर्मी ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें, खेतों में सूख रहीं किसानों की फसल

गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है। वहीं बारिश न होने से किसानों की फसलें भी सूखती जा रहीं हैं। अभी बारिश होने के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 05:42 PM (IST)
Weather : गर्मी ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें, खेतों में सूख रहीं किसानों की फसल
Weather : गर्मी ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें, खेतों में सूख रहीं किसानों की फसल

सम्‍भल। गुन्नौर में पिछले कई दिनों से बारिश ना होने की वजह से गर्मी बढ़ गई है। जिसकी वजह से लोग पसीना पसीना हो गए हैं। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती भी लोगों के लिए एक समस्या बनी हुई है। बारिश ना होने की वजह से किसानों की फसल सूख रही है। ऐसे में किसान बारिश के लिए ईश्वर से दुआ कर रहे हैं। मानसून सत्र के दौरान लगातार बारिश ना होने के चलते किसानों की बाजरे की खड़ी फसलें सूखने के कगार पर पहुंच चुकी हैं। वही बिजली विभाग भी अपनी आंख मिचौली के खेल को बरकरार रखे हुये है।

loksabha election banner

लो वोल्टेज की शिकायत तो कहीं पर जर्जर लाइन की शिकायतें किसानों के लिए मुसीबत बनी हुई हैं। बिजली विभाग के 18 घंटे विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने का दावा भी हवा हवाई साबित हुआ है। महज 10 से 12 घंटे ही विद्युत आपूर्ति ग्रामीण क्षेत्र में उपलब्ध हो पा रही है। जिसके चलते खेतों में नलकूपों से सिंचाई प्रभावित हो रही है। भयंकर उमस व गर्मी के चलते सबसे ज्यादा नुकसान बाजरे व दलहन की फसलों को हो रहा है। खेतों में खड़ी बाजरे की फसल लगातार पानी के चलते सूख रही है । मानसून के भरोसे खेती करने वाले किसानों के लिए तो आफत का पहाड़ टूट गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.