Move to Jagran APP

Rampur News: नवाब खानदान की कोठी लक्‍खीबाग में चौकीदार की हत्‍या, अधजला मिला शव

काेठी पर पशुपुरा गांव निवासी 52 वर्षीय ओमवीर सिंह चौकीदारी करते थे। गुरुवार रात वह कोठी में बने एक कमरे में सो रहे थे। आरोप है कि रात में कुछ लोगों ने उनकी हत्या कर दी और शव को जला दिया। सुबह उनका अधजला शव कोठी के कमरे से मिला।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Fri, 06 May 2022 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2022 03:16 PM (IST)
Rampur News: नवाब खानदान की कोठी लक्‍खीबाग में चौकीदार की हत्‍या, अधजला मिला शव
हत्‍या के बाद घटनास्‍थल पर जांच करती पुलिस

रामपुर,  जागरण संवाददाता। नवाबी दौर में बनी कोठी लक्खी बाग के चौकीदार की हत्या कर दी गई। कोठी के कमरे में उसका अधजला शव मिला। मृतक के बेटे की ओर से पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। घटना शाहबाद कोतवाली क्षेत्र की है। यहां नवाबों के समय में लक्खी बाग बना था, जिसमें एक लाख पौधे लगाए गए थे। यहां नवाबों ने बाग के बीच में काेठी बनवाई थी। एक लाख पौधे लगाने के कारण इस कोठी का नाम लक्खी बाग पड़ा था। वर्तमान में यह खंडहर हो चुकी है। चौंकाने वाली बात यह है कि एक माह पहले भी इस कोठी के चौकीदार की हत्‍या कर दी गई थी। तब मृतक के बेटे ने दो लोगों के खिलाफ हत्‍या का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें वर्तमान चौकीदार भी शामिल था। अब एक और चौकीदार की हत्‍या सवाल खड़े कर रही है।

loksabha election banner

काेठी पर पशुपुरा गांव निवासी 52 वर्षीय ओमवीर सिंह चौकीदारी करते थे। गुरुवार रात वह कोठी में बने एक कमरे में सो रहे थे। आरोप है कि रात में कुछ लोगों ने उनकी हत्या कर दी और शव को जला दिया। सुबह उनका अधजला शव कोठी के कमरे से मिला। बिस्तर भी जला हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक के स्वजन ने गांव के ही तीन लोगों पर हत्या कर शव जलाने का आरोप लगाया। शाहबाद कोतवाली प्रभारी संजय तोमर ने बताया कि मृतक के बेटे नयनदीप की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमे में गांव के राकेश और सुमित को नामजद किया गया है।

एक माह पहले भी चौकीदार की हुई थी हत्या: शाहबाद कोतवाली प्रभारी संजय तोमर ने बताया कि कोठी लक्खी बाग में एक माह पहले तक भूकन लाल चौकीदारी करता था। उसकी छह अप्रैल को हत्या कर दी गई थी। भूकन के बेटे राकेश ने पिता की हत्या के आरोप में दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट कराई थी, जिसमें वर्तमान चौकीदार ओमवीर को भी नामजद किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.