Move to Jagran APP

शराब की तस्करी के लिए अमरोहा के विपिन यादव गिरोह ने लूटी थी ओला कैब

अमरोहा के विपिन यादव गिरोह ने ओला कैब को शराब की तस्करी के लिए लूटा था। लुटेरों ने ओला को सम्भल से बुक कराया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 05:27 PM (IST)
शराब की तस्करी के लिए अमरोहा के विपिन यादव गिरोह ने लूटी थी ओला कैब
शराब की तस्करी के लिए अमरोहा के विपिन यादव गिरोह ने लूटी थी ओला कैब

मुरादाबाद : अमरोहा के विपिन यादव गिरोह ने ओला कैब को शराब की तस्करी के लिए लूटा था। लुटेरों ने ओला को सम्भल से बुक कराया था। नोएडा से उसमें दो लुटेरे सवार हुए थे और एक लुटेरा जोया से बैठा था। पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया है। पुलिस लाइन सभागार में घटना का राजफाश करते हुए एसपी देहात उदय शंकर सिंह ने बताया कि हमारी टीम पहले ही दिन से घटना का तार सम्भल और अमरोहा से जुड़ा मान रही थी। इसी दिशा में टीमों ने संयुक्त रूप से काम किया। सर्विलांस की मदद से पुलिस कैब की लूट के मास्टरमाइंड विपिन यादव तक पहुंच गई। वह जनपद अमरोहा के थाना गजरौला के ग्राम टोकरा पट्टी का रहने वाला है। विपिन तो पुलिस के हाथ नहीं लगा। उसके साथी मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव  झझेलचपुर निवासी राजू सैनी को पकड़ लिया। 

loksabha election banner


जेल में हुई थी दोस्ती 

विपिन की राजू से जेल में दोस्ती हुई थी। जेल में उनकी सम्भल के सरायतरीन निवासी यादराम के बेटे नवीन से मुलाकात हुई। तीनों की दोस्ती के दौरान यह तय हुआ कि जेल से छूटते ही कुछ काम करना है। पहली मुलाकात में तीनों ने ओला कैब लूटने की योजना बना डाली। इसके लिए उन्होंने स्थान ठाकुरद्वारा क्षेत्र को चुना। 

ससुराल के आस पास के क्षेत्र से परिचित था विपिन 

वजह यह थी कि विपिन की ठाकुरद्वारा के सरकड़ा करीम गांव में ससुराल है। वह यहां के रास्तों को भलीभांति जानता था। यहां पुलिस के पीछा करने पर उसके लिए भागना आसान था। प्लानिंग के तहत ओला कैब बुक कराने के बाद दो लोग नोएडा से ही उसमें सवार हुए। नवीन बाद में जोया से बैठा। 20 मई को नैनीताल रोड पर सुल्तानपुर के पास बंकावाला गांव को जाने वाले रास्ते पर ओला कैब लूट ली गई थी। लूटेरे कैब के चालक पंकज कुमार को वहीं बांधकर छोड़ गए थे। पुलिस ने राजू सैनी को गिरफ्तार कर लिया है। 

पहिया जाम की वजह से हसनपुर क्षेत्र में छोड़ी कार 

राजू ने बताया कि उन्होंने शराब की तस्करी के लिए कैब को लूटा था, लेकिन भागते समय ओला कैब कार का पहिया जाम हो गया। जिसकी वजह से उन्हें कार को हसनपुर क्षेत्र में ही छोड़कर भागना पड़ा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.