Move to Jagran APP

मुरादाबाद में गांगन नदी में मछली पकड़ने के दौरान फ‍िसल गया पैर, डूबकर ग्रामीण की मौत

मुरादाबाद मंडल में नदी में डूबकर मौत होने का सिलसिला जारी है। कहीं नहाते समय कोई डूब जा रहा है तो कहीं मछली पकड़ते समय पैर फ‍िसल जा रहा है। इसके बावजूद लोग लापरवाही करते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 08:22 PM (IST)
मुरादाबाद में गांगन नदी में मछली पकड़ने के दौरान फ‍िसल गया पैर, डूबकर ग्रामीण की मौत
मुरादाबाद में गांगन नदी में मछली पकड़ने के दौरान फ‍िसल गया पैर, डूबकर ग्रामीण की मौत

मुरादाबाद। Villager drowned in the river। अभी हाल ही में दो किशोरियों की रामगंगा नदी में बह गई। इसके 24 घंटे के अंतराल में ही कुंदरकी मेंं एक और ग्रामीण की नदी में डूबने से मौत हो गई। घटना के बाद से परिवार के लोगोंं का बुरा हाल है।

loksabha election banner

रकवा रामपुर मैगन के गांव ईधनपुर नगला में  एक किमी दूर उत्तर दिशा में गांगन नदी बहती है। गांव ईंधनपुर नगला निवासी कृपाल सिंह (50) पुत्र दिलीप सिंह पेशे से मछुआरे हैं। वह अपनी जीविका मछली पकड़ कर उसे बाजार में बेचकर चलाते थे। बुधवार को वह मछली पकड़ने गांगन के समीप अकेले गए थे। ग्रामीणों का कहना है कि इसी दौरान दोपहर तीन बजे के करीब उनका पैर नदी में फिसल गया। देखते ही देखते वह नदी के आगोश में समा गए। बगल के खेतों में काम कर रही महिलाओं ने डूबते देखा तो शोर मचाया। शोर सुन आनन-फानन में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने डूबने की सूचना कुंदरकी पुलिस की दी। स्थानीय तैराक बाबूराम , टिंकू , बाबू , हरवीर सिंह , संजीव , अमित , राजा आदि ने ट्यूब ,जाल के माध्यम से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। ढाई घंटे बाद नदी में तैराकों को पानी मे डूबा हुआ कृपाल सिंह का शव बरामद हुआ। बमुश्किल ग्रामीणों ने कृपाल सिंह के शव को बाहर निकाला। वही घटनस्थल पर पहुंंची पुलिस ने कृपाल सिंह का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज दिया। कृपाल सिंह गांव ईधनपुर नगला में अकेला रहता था जबकि उसके स्वजन ब्लाक के गांव शेखपुर खास में रहते हैं। कृपाल सिंह की मौत की सूचना से घर मेंं कोहराम मच गया। पत्नी धनवती का रो रोकर बुरा हाल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.