Move to Jagran APP

मुरादाबाद में ग्राम प्रधान और सच‍िव का खेल, नगर पंचायत बनने के बाद बिना अनुमति खर्च कर दिए 13 लाख रुपये

Village head and Secretary games in Moradabad महमूदपुर माफी नई नगर पंचायत के अस्तित्व में आने के बाद प्रधान और सचिव ने खेल क‍िया। 20 दिसंबर के बाद बिना प्रशासक की अनुमति के धनराश‍ि खर्च नहीं की जा सकती थी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 03:16 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 03:16 PM (IST)
मुरादाबाद में ग्राम प्रधान और सच‍िव का खेल, नगर पंचायत बनने के बाद बिना अनुमति खर्च कर दिए 13 लाख रुपये
जिलाधिकारी को मामले से अवगत कराया गया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। महमूदपुर माफी के नई नगर पंचायत बनने के बाद भी खेल कर दिया गया। ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बनने के बाद प्रधान व सचिव ने बिना प्रशासक की अनुमति के 13 लाख रुपये निकालकर विभिन्न कार्यों में खर्च दिए। इस पर डीपीआरओ राजेश कुमार सिंह ने जांच बैठा दी है। साथ ही जिलाधिकारी को अवगत कराया गया है।

loksabha election banner

महमूद माफी 20 दिसंबर से ग्राम पंचायत से नगर पंचायत अस्तित्व में आ गई थी। इसके तहत ग्राम प्रधान व सचिव को 20 दिसंबर के बाद पैसा निकालने का अधिकार नहीं है। लेकिन, नियमों को ताक पर रखकर 12 लाख 94 हजार 981 रुपये निकालकर विकास कार्यों में खर्च कर दिए। इसकी जानकारी डीपीआरओ राजेश कुमार सिंह को हुई तो उन्होंने खर्च की गई धनराशि का ब्योरा मांग लिया है। जिसमें 20 दिसंबर से 25 दिसंबर तक खर्च धनराशि का ब्योरा डीपीआरओ को दिया है। निकाली गई धनराशि से मिट्टी भराव, कूड़े के ढेर की सफाई, सीसी टाइल्स व दीवार निर्माण, कोविड-19 के तहत दवा का छिड़काव, जूनियर हाईस्कूल में फर्श टाइल्स, प्राथमिक विद्यालय में पीने के पानी की व्यवस्था समेत 11 कार्यों में निकाली गई धनराशि खर्च की गई है। डीपीआरओ राजेश कुमार सिंह ने बताया कि इस संबंध में जिलाधिकारी को रिपोर्ट दे दी है। आदेशानुसार कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.