Move to Jagran APP

एक बार फिर अलर्ट पर उत्तर प्रदेश

बीते चार महीने में उत्तर प्रदेश से आतंकियों का गिरफ्तार होना बेहद चिंताजनक

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 10:44 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 06:21 AM (IST)
एक बार फिर अलर्ट पर उत्तर प्रदेश
एक बार फिर अलर्ट पर उत्तर प्रदेश

आसिफ अली, अमरोहा: श्रीलंका में हुए आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आइएस (इस्लामिक स्टेट) ले चुका है। आइएस के करीबी माने जाने वाले जैश-ए-मुहम्मद के नाम पर यूपी व उत्तराखंड के रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थलों को उड़ाने तथा नेताओं की हत्या करने की धमकी देने वाला पत्र भी सार्वजनिक हो चुका है। बीते चार महीने में दिल्ली व यूपी में आतंकी संगठनों का पर्दाफाश होना व संदिग्ध आतंकियों का गिरफ्तार होना भी बेहद चिताजनक है। यानि अभी हालात ठीक नहीं है। अब खुफिया एजेंसी एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गई हैं तथा प्रदेश को अलर्ट पर रखा गया है।कई जिलों में स्थानीय पुलिस के सहयोग से संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी गई है। यूपी के साथ ही दिल्ली व उत्तराखंड भी कार्रवाई के अभियान में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

ईस्टर के पवित्र मौके पर श्रीलंका में दहशत का खूनी खेल खेलने वाले आतंकियों के आकाओं ने हमलों की जिम्मेदारी ले ली है। इस्लामिक स्टेट यानि आइएस ने उन हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए न्यूजीलैंड हमले का बदला बताया है। जहां सारी दुनिया इन हमलों से स्तब्ध है वहीं यूपी, दिल्ली व उत्तराखंड में भी आतंकी गतिविधियों को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं। चूंकि मंगलवार को रुकड़ी के रेलवे स्टेशन अधीक्षक को भेजे गए पत्र में यूपी, उत्तराखंड व हरियाणा के दस रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है। साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अरविद केजरीवाल व मोहन भागवत की हत्या का जिक्र भी है। इस पत्र को लेकर तीनों राज्यों में सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। यूपी को अलर्ट पर रखा गया है। चूंकि श्रीलंका में हमलों की जिम्मेदारी आइएस ने ली है तथा यूपी व उत्तराखंड में धमकी देने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया है। जैश-ए-मोहम्मद को आइएस करीबी माना जाता है। फिर बीते चार महीने यूपी, दिल्ली व उत्तराखंड की सीमा पर स्थित यूपी के कई शहरों में आतंकी संगठन हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के संदिग्ध आतंकी भी पकड़े जा चुके हैं। चार दिन पहले ही आतंकियों के मददगार को एनआइए ने जेल भेजा है। खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्र बताते हैं कि धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पूरी सतर्कता बरती जा रही है। विशेषकर यूपी को अलर्ट पर रखा गया है। संदिग्धों पर नजर रखने के साथ ही उनकी तलाश की जा रही है। वेस्ट यूपी के कई जिलों में स्थानीय पुलिस व खुफिया एजेंसियों की टीम सक्रिय हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.