मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ की बैठक में संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की गई। वक्ताओं ने कहा कि लंबे समय से संविदा कर्मचारी रोडवेज बसों का संचालन कर रहे हैं, उन्‍हें अभी तक नियमित नहीं किया गया। रोडवेज को निगम के बजाय विभाग घोषित करने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है। रोडवेज प्रशासन प्रोत्साहन राशि में लगातार कटौती की जा रही है। जिसको लेकर रोडवेज कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। प्रदेश भर के रोडवेज कर्मचारी 21 अक्टूबर को लखनऊ में एक दिवसीय धरना देने जा रहे हैं। बैठक में अरुण कुमार सिंह, उमेश कुमार, रविंद्र सिंह, तेजपाल सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

कोल्ड ड्रिंक के रुपये को लेकर विवाद, महिला से छेड़छाड़ पर मारपीट : अमरोहा के गजरौला में कोल्डड्रिंक के रुपये को लेकर महिला दुकानदार से विवाद हो गया। आरोप है कि युवक ने महिला दुकानदार के साथ छेड़छाड़ भी की। इसके विरोध में दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और लाठी-डंडे चल गए। जिसमें दो लोग घायल भी हो गए। उन्हें उपचार के लिए सीएचसी आया गया। मामले की तहरीर थाने में दे दी है। क्षेत्र के एक गांव में महिला की परचून की दुकान है। गांव का युवक वहां से कोल्डड्रिंक खरीदने आया। कोल्डड्रिंक के रुपये को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। शोर शराबा होने पर दोनों के स्वजन मौके पर पहुंच गए। विवाद बढ़ने पर दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। महिला दुकानदार ने दूसरे गुट के दो लोगों पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। मामले थाने पहुंची तो पुलिस जांच में जुट गई। प्रभारी निरीक्षक एसके वर्मा ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

फिरासत बने सपा के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष : समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष निर्मोज यादव ने नरेश उत्तम पटेल के अनुमोदन पर फिरासत कमर सैफी निवासी इस्लामनगर को धनौरा-39 विधानसभा के अध्यक्ष पद पर नामित किया है। इससे पूर्व भी दो बार इन्हेें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। नव मनोनीत अध्यक्ष का कहना है कि वह अपने कर्तव्य का ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ पालन करेंगे व कार्यकर्ताओं के साथ कंधे से कंधा मिला कर पार्टी को मजबूत करने का प्रयास करेंगे।

Edited By: Narendra Kumar