Move to Jagran APP

पासिंग आउट परेड के बाद मुरादाबाद से यूपी पुलिस को म‍िले 1331 सिपाही, सहारनपुर की श‍िखा सर्वांग सर्वोत्तम

पीटीएस में बागपत जनपद बडौत थाना क्षेत्र के लुहारी गांव निवासी हिमांशी दांगी को सर्वांग सर्वोत्तम का पुरस्कार दिया गया। 23वीं वाहिनी पीएसी में 196 सिपाही पासिंग आउट परेड में शाम‍िल हुए। पीटीसी मुरादाबाद में 254 महिला आरक्षी पास आउट हुईं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 01:23 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 01:23 PM (IST)
पासिंग आउट परेड के बाद मुरादाबाद से यूपी पुलिस को म‍िले 1331 सिपाही, सहारनपुर की श‍िखा सर्वांग सर्वोत्तम
छह स्थानों में परेड का किया गया आयोजन।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सूबे की कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पुलिस विभाग को 1331 सिपाहियों की सौगात मिली है। मुरादाबाद के छह प्रशिक्षण संस्थानाओं में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। जिसमें नवीं वाहिनी,पीटीएस और पीटीसी में महिला आरक्षियों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। इस पासिंग आउट परेड के बाद 732 महिला आरक्षी पास आउट हुईं। इसके साथ ही 23वीं वाहिनी, 24वीं वाहिनी के साथ ही पुलिस लाइन में 599 सिपाहियों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। बुधवार को सभी प्रशिक्षण संस्थानों में पासिंग आउट परेड के बाद 1331 सिपाही पास आउट हो गए। उन्‍हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों की पुलिस लाइन में भेजने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

बुधवार को सुबह सबसे पहले 24वीं वाहिनी के परेड मैदान में सेनानायक अतुल शर्मा ने 150 सिपाहियों की परेड की सलामी ली। इस वाहिनी में सर्वांग सर्वोत्तम का पुरस्कार मुजफ्फर नगर जनपद के गोराथला थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर गांव निवासी अमित कुमार बालियान को दिया गया। इसके बाद नवीं वाहिनी पीएसी मैदान में 141 महिला आरक्षियों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। इस वाहिनी में शामली जनपद के झिंझाना थाना क्षेत्र के ऊन गांव निवासी दिशा कादियान को सर्वांग सर्वांग सर्वोत्तम का पुरस्कार दिया गया। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में 337 महिला आरक्षियों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। परेड की सलामी पुलिस अकादमी की डीआइजी पूनम श्रीवास्तव ने ली। पीटीएस में बागपत जनपद बडौत थाना क्षेत्र के लुहारी गांव निवासी हिमांशी दांगी को सर्वांग सर्वोत्तम का पुरस्कार दिया गया। 23वीं वाहिनी पीएसी में 196 सिपाही पासिंग आउट परेड में शाम‍िल हुए। 23वीं वाहिनी पीएसी में मथुरा के महावन थाना क्षेत्र के रेतिया मुहल्ला निवासी दीपक कुमार को सर्वांग सर्वोत्तम का पुरस्कार दिया गया। पीटीसी मुरादाबाद में 254 महिला आरक्षी पास आउट हुईं हैं। पीटीसी में सर्वांग सर्वोत्तम सहारनपुर जनपद की शिखा को चुना गया। इसके साथ ही पुलिस लाइन में 253 सिपाही पास आउट हुए। यहां पर डीआइजी रेंज शलभ माथुर ने परेड की सलामी लेंगे। पुलिस लाइन में सर्वांग सर्वोत्तम का पुरस्कार मेरठ के श्रीकांत को मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.