मुरादाबाद : दो साल के इंतजार के बाद रेलवे ने मुरादाबाद होकर पहली अंत्योदय एक्सप्रेस चलाने की घोषणा की है। 19 मई को रात 9 बजे यह ट्रेन मुरादाबाद स्टेशन होकर गुजरेगी। रेलवे ने अभी तक हमसफर एक्सप्रेस चलाने की तारीख घोषित नहीं की है।

दो साल पहले रेलवे ने की थी घोषणा

रेलवे ने वर्ष 2016 में मुरादाबाद होकर दरभंगा-जलंधर के बीच अंत्योदय एक्सप्रेस और सियालदह-जम्मूतवी के बीच हमसफर एक्सप्रेस चलाने की घोषणा की थी। रेलवे प्रशासन ने दो साल के बाद दरभंगा जलंधर के बीच अन्त्योदय एक्सप्रेस चलाने की घोषणा की। नियमित रूप से प्रत्येक शनिवार को दरभंगा से सुबह 3.25 बजे मुरादाबाद से रात 9.05 बजे चलकर रविवार तड़के पांच बजे जलंधर पहुंच जाएगी। अंत्योदय एक्सप्रेस 19 मई को पहली बार मुरादाबाद पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को जलंधर से सुबह दस बजे, मुरादाबाद से शाम छह बजे चलकर सोमवार सुबह 11.30 बजे दरभंगा पहुंच जाएगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी

यह ट्रेन सीतामढ़ी, रक्सौल, सगौली, बेतिया, नरकटिया गंज, गोरखपुर, सीतापुर, बरेली, लक्सर, सहारनपुर, अम्बाला, सानेवाल, लुधियाना में रुकेगी। रेलवे ने नई अंत्योदय एक्सप्रेस में कितने बोगी होंगी इसकी जानकारी नहीं दी है। इस ट्रेन का उद्घाटन दरभंगा में 15 मई को और 16 मई को जलंधर में किया जाना प्रस्तावित है। रेलवे ने सियालदाह जम्मूतवी हमसफर ट्रेन चलाने की कोई घोषणा नहीं की है, माना जा रहा है कि अक्टूबर माह से पहले हमसफर एक्सप्रेस भी चलनी शुरू हो जाएगा।

यात्रियों को मिलेगी राहत

काफी समय से यात्री इस ट्रेन के मुरादाबाद से होकर चलाए जाने का इंतजार कर रहे थे। रेलवे की इस कवायद से ऐसे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस