मुरादाबाद : तेज रफ्तार रोडवेज बस ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रैक्टर ट्राली में घुस गई। इसमें महिला यात्री और बस के परिचालक की मौत हो गई। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दुर्घटनाग्रस्त हुई बस उत्तराखंड के हल्द्वानी डिपो की थी, जो दिल्ली से सवारियां लेकर हल्द्वानी जा रही थी। बस जैसे ही रामपुर जिले की सीमा में पहुंची तो कोसी पुल पर होटल रिवर साइड इन के पास हादसा हो गया। बस चालक ने आगे चल रही ट्रैक्टर ट्राली को ओवरटेक करने का प्रयास किया, लेकिन तेज रफ्तार बस को नियंत्रित नहीं कर सका और बस का परिचालक वाला हिस्सा ट्रैक्टर ट्राली में घुस गया।

हादसे में परिचालक उत्तराखंड के जिला ऊधम¨सहनगर अंतर्गत मोहम्मदपुर घुड़िया खटीमा निवासी अमरजीत ¨सह और फरीदाबाद के डबुआ कालोनी की गंगा चौहान पत्नी तारा ¨सह चौहान घायल हो गए। हादसे में कई अन्य सवारियों को भी चोटें आईं। घटना के बाद बस में चीख पुकार मच गई।

सूचना मिलने पर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। गंभीर रूप से घायल परिचालक और महिला यात्री को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। हादसे के बाद बस चालक फरार हो गया। पुलिस ने दूसरी बस रुकवाकर मामूली रूप से चोटिल यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए भिजवा दिया। हादसे में ट्रैक्टर चालक इस्लाम और असगर अली भी घायल हो गए। दोनों मुरादाबाद के पाकबाड़ा के हैं। वे ट्रैक्टर ट्राली में लकड़ी लेकर रामपुर आ रहे थे। इन दोनों को भी पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में मारे गए परिचालक और महिला यात्री के परिजनों को सूचना भिजवाई।

सिविल लाइंस कोतवाल सुधीर कुमार ने बताया कि महिला यात्री के बेटे दीपक चौहान ने घटना की तहरीर दी है, जिसमें चालक पर तेजी और लापरवाही से बस चलाने का आरोप लगाया है। उनकी तहरीर पर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप