Move to Jagran APP

स्वच्छकारों को मिलेगा घर बैठे रोजगार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : स्वच्छकारों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें रोजगार के लिए भी भ्

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 01:40 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 01:40 AM (IST)
स्वच्छकारों को मिलेगा घर बैठे रोजगार
स्वच्छकारों को मिलेगा घर बैठे रोजगार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : स्वच्छकारों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें रोजगार के लिए भी भटकना नहीं पड़ेगा। उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए घर बैठे रोजगार की व्यवस्था की गई है। स्वच्छकार आर्थिक पुर्नवास योजना के तहत उन्हें दो लाख रुपये का कर्ज दिया जाएगा जिसमें एक लाख रुपये अनुदान देने का प्राविधान है।

prime article banner

स्वच्छकारों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं संचालित हैं लेकिन अधिकांश स्वच्छकार इसका लाभ नही उठा रहे हैं। शासन ने अब इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए कदम उठाया है। जिसके तहत चालू वित्तीय वर्ष में छह स्वच्छकारों को लाभान्वित किया गया है।

..................

एससी-एसटी वित्त विकास निगम-

शासन ने अनुसूचित जाति, जनजाति वित्त विकास निगम के तहत समाज के लोगों को लाभान्वित करने का निर्णय लिया है। 13.32 वर्ग मीटर भूमि रखने वाले व्यक्ति को दुकान निर्माण के लिए 78 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। जिसमें दस हजार रुपये अनुदान व शेष राशि का ब्याजमुक्त कर्ज मुहैया काया जाएगा। स्वत:रोजगार के लिए लांड्री व ड्राईक्लीन का रोजगार व प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है।

....................

शासन ने गरीबों के उत्थान व रोजगार के अनेक योजनाएं संचालित की हैं। लाभार्थी योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं।

सी. इन्दुमती, मुख्य विकास अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.