मुरादाबाद : नवनिर्वाचित महापौर विनोद अग्रवाल का शपथ ग्रहण मंगलवार को पंचायत भवन प्रागण में दोपहर 12 बजे से होगा। इसके खास मेहमान डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा होंगे। सांसद, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। मंच पर करीब 30 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

डिप्टी सीएम मूंढापांडे हवाई पट्टी से कार द्वारा समारोह स्थल पर आएंगे। इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। भगवा मंच एवं पंडाल में शपथ ग्रहण को लेकर दिन भर सुरक्षा एवं अन्य इंतजामों को अंतिम रूप दिया गया। इंटेलीजेंस से लेकर सभी विभागों के अधिकारियों ने अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को पूरा किया। प्रवेश द्वार के बराबर में ही महिलाओं के बैठने की व्यवस्था की गई है। भव्य आयोजन को खुले में करने के साथ इसे यादगार बनाने के लिए सुबह से शाम तक नवनिर्वाचित महापौर विनोद अग्रवाल मौजूद रहे। खास मेहमान से लेकर कार्यकर्ताओं के लिए अलग से इंतजाम किये हैं। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के आगमन के दृष्टिगत सभा स्थल पंचायत भवन प्रागण का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को परखा। प्रवेश द्वार से मंच पर बैठने की स्थिति भी जानी। उन्होंने वहां मौजूद सिटी मजिस्ट्रेट विनय कुमार, एसपी यातायात सतीश कुमार, एसपी सिटी आशीष श्रीवास्तव से सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी ली। नगर आयुक्त अवनीश कुमार शर्मा ने टैंट एवं अन्य चीजों एवं व्यवस्थाओं को देखा।

---------

दिल्ली से सिलकर आया भगवा पंडाल का कपड़ा

जिगर मंच परिसर में तैयार भगवा पंडाल का कपड़ा दिल्ली से आया था। इसकी कीमत करीब चालीस हजार रुपये हैं। पहले कनात तैयार कराया गया, उसके बाद यहीं पर मंच के पीछे का कपड़ा सिलकर आया। मंच परिसर में लगी दो हजार कुर्सियों के अलावा सत्तर पार्षदों के लिए अलग से मंच बना है। शपथ ग्रहण पंडाल करीब सत्तर हजार से तैयार होगा।

-----------------

वीआइपी के लिए भोजन के अलग प्रबंध

समारोह स्थल पर मंच के सामने दो हजार कार्यकर्ताओं के लिए भोजन की व्यवस्था रहेगी, जबकि अतिथियों के लिए पंचायत सभागार के आगंतुक कक्ष में व्यवस्था की है। व्यवस्था में मजिस्ट्रेट एवं सीओ की तैनाती रहेगी।

-----------

केसीएम और आरएन इंटर कालेज की छुट्टी

डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर जिगर मंच परिसर के सामने केसीएम और आरएन इंटर कालेज की छुट्टी कर दी गई है। गांधी नगर प्राथमिक पाठशाला और सेंट मैरी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छुट्टी डिप्टी सीएम के आने से पहले कर दी जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप