मुरादाबाद : ईद पर स्टाइलिश दिखने का क्रेज युवक व युवतियों में दिख रहा है। बाजारों में रौनक बढ़ गई है। इस बार पारंपरिक कपड़ों की बजाय कुछ खास किस्म के कपड़े खरीदे जा रहे हैं। युवक-युवतियों में फैशन की डिमांड ज्यादा है। युवतियों में सलवार कुर्ता की बजाए गाउन ज्यादा पंसद आ रहे हैं। कभी गाउन को रात में पहने जाने वाला परिधान माना जाता था लेकिन टीवी सीरियल के कलाकारों ने गाउन को फैशन में ला दिया है। गाउन में श्रग हो तो और चार चांद लग जाते हैं। श्रग एक तरह से गाउन के ऊपर से पहना जाता है। युवकों में बेस कोट के साथ डिजाइनर पठानी सूट की ज्यादा डिमांड है। खाली पठानी सूट की बजाए बेस कोट अलग से खरीद रहे हैं। लाल रंग के पठानी सूट पर काले रंग का बेस कोट व सफेद रंग के पठानी सूट पर लाल व काले रंग का बेस कोट युवक ज्यादा पंसद कर रहे हैं।

-------

:इनसेट:

सिल्क व कॉटन गाउन की डिमांड

-महिलाएं गाउन में कंधों के पास से खास आकार की कटिंग(डाउन सोल्डर) व स्लिीव लैस ज्यादा पंसद कर रही हैं। कॉटन-सिल्क, कॉटन व जारजट में गाउन बाजार में उपलब्ध हैं। सिफान में भी गाउन हैं लेकिन इनकी डिमांड कम है। इनकी कीमत बाजार में कम से कम 2000 से लेकर 45 हजार रुपये तक है।

---------

:इनसेट:

पलाजो व कुर्ती भी लगाएगी चार चांद

युवतियों में पलाजों के साथ कुर्ती का क्रेज भी खूब है। गाउन के साथ-साथ इसको भी युवतियां पंसद कर रही हैं। इसमें 1500 से लेकर पांच हजार रुपये तक के पलाजो व कुर्ती बाजार में हैं। ईद के एक-दो दिन ही बचे हैं जिससे महिलाएं रेडीमेड पलाजो व कुर्ती ही ज्यादा खरीद रही हैं।

---------------

:इनसेट:

तिरछे कट वाले पठानी सूट युवकों की पसंद

युवकों की पसंद के भी क्या कहने। इनको साधारण कुर्ते नहीं इस बार डिजाइन लुक वाले पठानी कुर्ते ज्यादा भा रहे हैं। पठानी सूट में नीचे से तिरछा कट इनकी खूबसूरती को बढ़ाएगा। पठानी सूट के साथ बेस कोट भी खरीद रहे हैं लेकिन यह पाकेट के ऊपर निर्भर है। जो अपने लुक में चार चांद लगाने की चाह रखते हैं वह पठानी सूट के ऊपर पहनने के लिए बेस कोट भी खरीद रहे हैं। कॉटन व लीलन में यह कुर्ते बाजार में उपलब्ध हैं। इनकी कीमत 800 से पांच हजार रुपये तक है।

---------------

:इनसेट:

ईद पर बच्चे भी नजर आएंगे स्टाइलिश

ईद पर बड़े ही नहीं बच्चे भी स्टाइलिश दिखेंगे। कॉटन-शिल्क में अलग-अलग पैटर्न के कुर्ते व पायजामे बच्चों के लिए बाजार में छाए हैं। बच्चों के पठानी सूट के साथ श्रग और बेस कोट भी है। जिससे बड़ों को बच्चे अपने लुक से रिझाएंगे। चार से 16 साल तक के लड़कों के लिए बेस कोट स्टाइल पठानी सूट की डिमांड खूब है। लड़कियों में चार से 16 साल की उम्र तक के लिए गाउन, फ्राक की बिक्री बढ़ी है।

-------

वर्जन

इस ईद पर बाजार में युवतियों की पहली पंसद गाउन है। अलग-अलग डिजाइन में गाउन हैं। पारंपरिक ड्रेस से हटकर गाउन की बिक्री ईद पर ज्यादा हो रही है। युवकों में बेस कोट संग पठानी सूट पंसद आ रहे हैं। इसमें भी तिरछा लुक के डिजाइनदार कुर्ते की डिमांड ज्यादा है।

विकास बिंदल, रेडीमेड कारोबारी, सिविल लाइंस

Posted By: Jagran