Move to Jagran APP

बारिश से महानगर में जलभराव, जनजीवन प्रभावित

मुरादाबाद : बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी है। भूमिगत नालों की सफाई का ढिंढोरा पीटन

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 02:43 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 02:43 AM (IST)
बारिश से महानगर में जलभराव, जनजीवन प्रभावित
बारिश से महानगर में जलभराव, जनजीवन प्रभावित

मुरादाबाद : बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी है। भूमिगत नालों की सफाई का ढिंढोरा पीटने वाले नगर निगम प्रशासन के खोखले दावों ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी। नाले उफना जाने से सड़कें जलमग्न हो गई। कटरानाज, चौमुखा पुल, असालतपुरा में सड़कों के गड्ढे होने से रिक्शा पलट गए। जिससे महिलाएं चोटिल हो गई।

loksabha election banner

चाबुधवार की रात से शुरू हुई बारिश में कोर्ट रोड पर बाढ़ सा नजारा हो गया। पार्षद डिंपल सिंह अश्क दो बार इस नाले की सफाई को लेकर अफसरों से मिले, लिखित में पत्र दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। नतीजा, अशोक नगर, कंजरी सराय के स्थानीय निवासी परेशान हैं।

नालों से निकाली गई कीचड़ हाथों हाथ नहीं उठने से वह फिर नाले व नालियों में समा गई। भूमिगत नालों की सफाई काम चलाऊ हुई है तो कई नाले छोड़ दिए गए हैं। इससे नाले चोक होने के कारण जलभराव की स्थिति बढ़ गई है। गुलाब मस्जिद से रामगंगा विहार की ओर जाने वाली सड़क पर कीचड़ 15 दिन पहले नाली से साफ किया गया। इसे निकालकर सड़क किनारे ही डाल दिया गया। बुधवार की सुबह हुई बारिश में कीचड़ फिर नाली में समा गया।

कांठरोड स्थित विशाल मेगा मार्ट के सामने भी नाले का कीचड़ निकालकर सड़क पर डाल दिया गया। मंडी समिति में कीचड़ से सड़क दिखना ही बंद हो गई है। मंडी समिति के कारोबारियों में इस बात को लेकर रोष है।

कोर्ट रोड स्थित भूमिगत नाले की सफाई नहीं हुई, जिससे जलभराव पिछले सालों की अपेक्षा यहां ज्यादा हो रहा है। यहां पर दोहरी समस्या है। सीवर लाइन खोदाई भी हो रही है, जिससे कीचड़ होने से राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है।

---------

वर्जन

तेज बारिश से जलभराव ऐसी जगह हुआ है जहां पर अतिक्रमण है। नालों का कीचड़ निकालने के बाद अगर नहीं उठाया जा रहा है तो ऐसे सफाई कर्मियों को चिह्नित करके कार्रवाई की जाएगी। पर्यवेक्षण में जो अधिकारी लगाए गए हैं, उनसे भी पूछताछ की जाएगी कि वह सफाई व्यवस्था में क्या परिवर्तन अब तक लाए हैं।

अवनीश कुमार शर्मा, नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.