मुरादाबाद

पंचायत भवन में आयोजित जिला कृषि, विकास एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी का गुरुवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया। एक माह चल चली प्रदर्शनी में जिगर मंच से भारतीय संस्कृति के विविध रूपों की अनूठी छठा से परिसर गुलजार गुलजार रहा। महोत्सव के समापन अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारों को सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम और इंद्रधनुषी आतिशबाजी के साथ समापन हुआ। महापौर विनोद अग्रवाल ने कार्यक्रम के समापन की घोषणा की। कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए विनोद अग्रवाल ने कहा कि एक माह तक चली प्रदर्शनी में समाज में आपसी भाईचारा, कौमी एकता, शांति, प्रेम का संदेश मिला। ऐसे आयोजनों से समाज में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

----------

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवारों को मिला सम्मान

कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारों को एडीएम प्रशासन लक्ष्मीशंकर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर जगतपाल सिंह, जिला कृषि अधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र वर्मा ने शील्ड देकर सम्मानित किया। सम्मान समारोह में 44 स्वतंत्रता सेनानी परिवारों को सम्मानित किया गया। इसमें समाजशास्त्री डॉ. विशेष गुप्ता, रंगकर्मी पंकज दर्पण, प्रधानाचार्य जी कुमार व मधुवाला त्यागी मौजूद रहे।

------------

देश भक्ति गीत से सराबोर हुआ मंच

कार्यक्रम के अंतिम दिन परिसर देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत हुआ। फरहान राशिद ने देशभक्ति गीतों से सभी का दिल जीता। वहीं देश भक्ति नृत्य को भी सभी ने सराहा।

----------

इन्हें भी किया गया सम्मानित

समापन अवसर पर प्रदर्शनी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में प्रदर्शनी प्रभारी पवन त्यागी, संजय कुमार, अतुल जौहरी, डॉ. प्रदीप शर्मा, केके गुप्ता समेत कई लोगों का नाम शामिल रहा।

----------

तीन दिन और सजी रहेंगी दुकानें

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने महोत्सव को तीन दिन बढ़ा दिया है। इसके तहत केवल बाजार में सजी सभी दुकानें, झूले पहले की तरह गुलजार रहेंगे। किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा।

-----------

Posted By: Jagran