Move to Jagran APP

बीस दिन पहले ही जेल से निकली थी प्रीति

मुरादाबाद : कटघर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन प्रीति को जेल भेज दिया। 20 दिन पहले ही वह जेल से ज

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 02:02 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 02:02 AM (IST)
बीस दिन पहले ही जेल से निकली थी प्रीति
बीस दिन पहले ही जेल से निकली थी प्रीति

मुरादाबाद : कटघर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन प्रीति को जेल भेज दिया। 20 दिन पहले ही वह जेल से जमानत पर रिहा हुई थी। उसके बेटे का जन्म भी जेल में हुआ था। जबकि रोहित की जमानत तीन महीने पहले हो चुकी थी। एक बार फिर कटघर पुलिस ने रोहित की तलाश शुरू कर दी है। प्रीति को चार महीने पहले मैनाठेर प्रभारी निरीक्षक ध्रुव कुमार ने लुटेरी दुल्हन के मामले में जेल भेजा था। इस गिरोह की दो अन्य युवतियां इंदिरा कॉलोनी स्थित आवास में हैं। पुलिस ने पूरे गिरोह की गंभीरता से जांच शुरू कर दी है। सोमवार दोपहर रोडवेज बस अड्डे पर दुल्हन का सौदा तथा कथित भाई ने 40 हजार में कर दिया और वहां से फरार हो गया। दुल्हन प्रीति और उसे खरीदने वाले वीरपाल, बुद्धो, किशनदेई, समेत छह लोग रोडवेज बस से अमरोहा जा रहे थे। इसी बीच पुलिस की जीप देख प्रीति ने सौदा होने की बात कहकर बस रुकवा ली। पुलिस कर्मियों से खुद को बेचे जाने की बात कह भागने का प्रयास किया। बस से पुलिस ने अमरोहा निवासी पांच खरीदार और प्रीति को कब्जे में ले लिया। सोमवार देर शाम सभी को कटघर थाने भेज दिया गया।

loksabha election banner

--------------------

नौ शादियों में तीन बार जेल जा चुकी है प्रीति

समाज के सामने पति की भूमिका अदा करने वाला रोहित शादी के दौरान भाई बन जाता था और कन्यादान करता था। इसे देखकर किसी को शक भी नहीं होता था। लड़की दिखाना, रिश्ता करना और बारातियों को खाना खिलाने के नाम पर तो कभी परिवार वालों की बीमारी के नाम पर रोहित रुपये ले लेता था। कार या बस में बैठने के कुछ समय बाद ही प्रीति पेट दर्द या किसी अन्य बीमारी का बहाना बनाकर गाड़ी से उतर जाती थी और पीछे बाइक लेकर चल रहे रोहित के साथ बैठ रफूचक्कर हो जाती थी। सोमवार को पुलिस का फायदा उठाकर भी प्रीति ने भागने का प्रयास किया था। लेकिन, उसकी योजना सफल नहीं हो सकी।

--------------------

पहले भी मंडल में आए हैं लुटेरी दुल्हन के मामले

मुरादाबाद : सिविल लाइंस, कटघर व मैनाठेर में लुटेरी दुल्हन के मामले सामने आ चुके हैं। सिविल लाइंस पुलिस ने लुटेरी दुल्हन का पूरा परिवार पकड़ कर जेल भेजा था। गिरोह की दुल्हन ने 17 साल की उम्र में आठ शादियां की थीं। मैनाठेर में पकड़ी गई दुल्हन इंदिरा कॉलोनी में परिवार के साथ रह रही थी। मामला खुलते ही कई और मामले सामने आए थे, लुटेरी दुल्हन दिव्यांग से शादी करने के बाद घर में रखे जेवर लेकर फरार हो गई थी। अगवानपुर, भोजपुर और भगतपुर में भी लुटेरी दुल्हनों का मूवमेंट रहा है।

--------------------

प्रीती को जेल भेजा गया है, अन्य युवतियों की तलाश की जा रही है, जल्द ही पूरे गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा।

सुदेश कुमार गुप्ता, डिप्टी एसपी कटघर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.