जासं, बिलारी : गर्मी का सितम कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार का दिन काफी गर्म महसूस किया गया। तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया, नार्थ ईस्ट और ईस्ट फीडर पर ब्रेकडाउन के चलते रात में बत्ती नहीं आयी। एसएसओ ने कई बार फीडर लगाने का प्रयास किया । परंतु बत्ती चमक कर ही चली गयी फिर पूरी रात लोगों ने पसीने, मच्छरों के बीच रात जागकर गुजारी। क्योंकि हवा भी नहीं चल रही थी । गर्मी के मारे लोग सो तक नहीं पाते, दिन निकलते ही फिर से गर्मी का कहर दोपहर में तो कहना ही क्या । झुलसाने वाली धूप से बचना मुश्किल हो रहा है।

मारे गर्मी के बिजली का पुराना सिस्टम जवाब दे रहा है। स्टेडियम वाले टीएफ में खराबी होने से कई घटे दोपहर में तहसील कार्यालय, शाहबाद रोड, सीएचसी रोड समेत आधे नगर की बिजली ठप रही। इस दौरान लोग बिलबिला उठे और बिजली का कोसते दिखे। तीन बजे के बाद आपूर्ति चालू हो सकी। नगर व देहात क्षेत्र में तीन चार घंटे ही बिजली मिल रही है।

..

जलता केबल गिरने से भगदड़ :

पीसीएस इंटर कालेज के पास साढे़ तीन बजे गर्मी के मारे विद्युत केबिल जलकर सड़क पर गिरने से भगदड़ मच गयी और सड़क किनारे घास फूल में आग लग गयी । लोग रास्ता बदलकर जाने को विवश हुए। यही हाल सहसपुर का है जहा दिन भर बत्ती नहीं आयी गर्मी से मकान गर्म हो रहे हैं ऐसे में न अंदर चैन और न ही बाहर सुकून मिल रहा है। अधिकतर गृहणियां घर के दरवाजे पर हाथ का पंखा झलते देखी जा सकती हैं।

बाक्स में ... बिजली नहीं मिलने से सूख रही फसलें

बिलारी : बिजली कम आने से नलकूप भी नहीं चल पा रहे हैं। किसानों की गन्ने आदि की फसलें सूखने लगी हैं। नगर निवासी शराफत हुसैन सैफी का कहना है कि पेड़ के नीचे बैठकर भी पसीना नहीं सूख रहा है। भूख प्यास सभी प्रभावित है, इधर मजदूरी में लगे लोग भी काम नहीं कर पा रहे हैं।

......

Posted By: Jagran