Move to Jagran APP

जाट सम्मेलन में एलान, आरक्षण नहीं तो भाजपा को वोट नहीं

शुक्रवार को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने पिछड़ी जाति के आरक्षण का लाभ नहीं मिलने पर आगामी चुनाव में भाजपा को वोट न देने का किया एलान ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 02:22 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 02:22 AM (IST)
जाट सम्मेलन में एलान, आरक्षण नहीं तो भाजपा को वोट नहीं
जाट सम्मेलन में एलान, आरक्षण नहीं तो भाजपा को वोट नहीं

मुरादाबाद:शुक्रवार को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने पिछड़ी जाति के आरक्षण का लाभ नहीं मिलने पर आगामी चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने का एलान किया। कोकरपुर नत्था नगला गांव में शुक्रवार को आयोजित सम्मेलन में समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी यशपाल सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 17 मार्च 2015 को जाट आरक्षण की अधिसूचना को रद्द कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाट समाज सांसदों, मंत्रियों और समिति के पदाधिकारियों के सामने यह आश्वासन दिया था कि कानून बनाकर जाटों का आरक्षण बहाल कराया जाएगा। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने भी उसी दिन आरक्षण बहाल कराने का भरोसा दिलाया था, लेकिन चार साल में भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि जाट समाज के एक मंच पर आने पर ही आरक्षण मिल पाएगा। युवा पीढ़ी का भविष्य संवारने के लिए हम सबको एक मंच पर आना ही होगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। आरक्षण का मुद्दा उठाने का यही सही समय है। आरक्षण नहीं दिया गया तो जाट भाजपा को वोट नहीं देंगे। भाजपा सरकार में आरक्षण तो दिया ही नहीं, गन्ने का भी भुगतान नहीं हो रहा है।

loksabha election banner

जाट बाहुल्य 22 जिलों में होंगे सम्मेलन और रैलियां

-सम्मेलन में तय हुआ कि चुनाव से पहले 22 जाट बाहुल्य जिलों में सम्मेलन और रैलियां होंगी। 14 अक्तूबर को बुलंदशहर में, 4 नवंबर को बिजनौर में और एक दिसंबर को अलीगढ़ में रैली होगी। इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष जगवीर सिंह सिरोही, महकार सिंह, पूर्व विधायक ठाकुरपाल सिंह, पूर्व सीओ लखपत सिंह, जिला पंचायत सदस्य हेमंत सिंह, चौधरी चंद्रपाल सिंह, सतवीर सिंह, डॉ. नौ सिंह, धर्मराज सिंह, भूपेंद्र चौधरी, देवेंद्र चौधरी, रणवीर सिंह, राजबहादुर सिंह, मनोज चौधरी आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता रामफल सिंह ने और संचालन भूरे सिंह फौजी ने किया। आयोजक दीपक चौधरी ने सभी का आभार जताया।

कांठ विधायक बोले मेरे लिए पहले बिरादरी, फिर पार्टी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कांठ के भाजपा विधायक राजेश कुमार चुन्नू भी जाट सम्मेलन में पहुंचे। उन्होंने जाटों की भीड़ को देखकर खुद को बिरादरी के साथ बताया। बोले कि मेरे लिए पहले बिरादरी है और फिर पार्टी। पहले भी आरक्षण संघर्ष समिति के साथ था, अब भी हूं। कहा कि जाटों को आरक्षण नहीं मिला तो इसका खामियाजा हमारे बच्चों को भुगतना होगा। इसलिए हर हाल में आरक्षण मिलना चाहिए। इसके लिए जाटों को एक मंच पर आकर अपनी ताकत का अहसास कराना होगा। उन्होंने कहा कि बिरादरी के लिए मुझे जो करना होगा करूंगा, जरूरत पड़ने पर इस्तीफा देने से भी पीछे नहीं हटूंगा।

दीपक चौधरी को जिलाध्यक्ष बनाया

-अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष जगवीर सिंह सिरोही ने दीपक चौधरी को जिलाध्यक्ष पर मनोनीत करने की घोषणा कर दी। साथ ही सतवीर सिंह मान को मंडलाध्यक्ष, धर्मराज सिंह को प्रदेश महासचिव व प्रभारी मुरादाबाद, बरेली मंडल व पूर्व जिलाध्यक्ष नीरज चौधरी को युवा विंग का प्रदेश महासचिव के पद पर नियुक्ति की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.