मुरादाबाद : गजरौला थाना पुलिस ने इलाके से दबोचे गए दो तस्करों की निशानदेही पर छापेमारी कर डेढ़ लाख रुपये मूल्य की हरियाणा की शराब बरामद कर ली। शराब की 45 पेटियां मिलने पर पकड़े गए आरोपित तस्करों के खिलाफ मुकदमा कायम कर जेल भेज दिया। यह दोनों आरोपित हरियाणा के निवासी हैं।

संदेह के आधार पर रोककर कार की तलाशी ली

रात पुलिस ने भानपुर रेलवे फाटक पर एक काले शीशे वाली आरटिका कार को संदेह के आधार पर रोककर तलाशी ली तो उसमें हरियाणा में बिकने वाली इेस्टो विहस्की नामक अंग्रेजी शराब की एक दर्जन पेटियां बरामद हुईं। इसी आधार पर गाड़ी में सवार मिले हरियाणा के जिला रोहतक के थाना शापला के गांव बखैता निवासी अशोक के पुत्र सुमित व नरेश के पुत्र आशीष को बंदी बना लिया।

शराब की पेटियों की संख्या 45 और कीमत डेढ़ लाख रुपये

पुलिस ने इन दोनों शराब तस्करों से पूछताछ कर उनकी निशानदेही पर अन्य स्थानों पर छापेमारी की। पुलिस उनसे आर्डर पर शराब मंगाने वालों तक नहीं पहुंच सकी है लेकिन, उनकी निशानदेही पर हरियाणा में ही बिक्री के लिए वैध मानी जाने वाली कुछ और शराब की पेटियां जरूर बरामद कर लीं। कुल बरामद अंग्रेजी शराब की पेटियों की संख्या 45 और कीमत डेढ़ लाख रुपये बताते हुए पुलिस ने रविवार को दोनों तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया इन तस्करों द्वारा कुछ नाम बताए गए हैं, उनके बारे में छानबीन की जा रही है। जल्द ही कुछ लोग और गिरफ्तार किए जा सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस