Move to Jagran APP

मुठभेड़ में पुलिस के हत्थे चढ़े पांच लुटेरे

मुरादाबाद : मूंढापांडे पुलिस ने 12 फरवरी की रात रोड होल्डअप कर 14 लोगों के साथ हुई ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 01:53 AM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 01:53 AM (IST)
मुठभेड़ में पुलिस के हत्थे चढ़े पांच लुटेरे
मुठभेड़ में पुलिस के हत्थे चढ़े पांच लुटेरे

मुरादाबाद : मूंढापांडे पुलिस ने 12 फरवरी की रात रोड होल्डअप कर 14 लोगों के साथ हुई लूट का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के सरगना समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सरगना भूरे पर पुलिस ने 15,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। इन बदमाशों के पास से लूटी गई बाइकें, मोबाइल, पांच तमंचे और 12,690 रुपये बरामद हुए हैं। पकड़े गए बदमाशों ने मूंढापांडे, रामपुर, बिजनौर, सम्भल तथा ऊधमसिंह नगर में भी घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस ने भूरे को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

बारह फरवरी की रात मूंढापांडे थानाक्षेत्र के चंदनपुर ईशापुर तथा मुढि़या मुलुकपुर के पास रोड होल्डअप की दो घटनाएं हुई थीं। जिसमें 14 ग्रामीणों के साथ घटना कर लाखों का माल और नकदी लूटी गई थी। घटना में बाइक और मोबाइल भी लूटे गए थे। बाइक स्वामी चन्दनपुर ईशापुर निवासी इन्द्रपाल सिंह की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की। घटना के पर्दाफाश के लिए मूंढापांडे के छह उप निरीक्षक, मनोज कुमार समेत चार आरक्षी और एसपी सिटी कार्यालय की सर्विलांस टीम में शामिल अमित कुमार व दीपक को लगाया गया था। पुलिस की टीम ने शुक्रवार रात मुठभेड़ के दौरान रामपुर के थाना टांडा मुतियापुर गांव निवासी भूरे, ग्राम झड़क झुंडी निवासी इश्तखार, मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गोविंदपुर खुर्द निवासी मगदुम, भोजपुर के बसामदपुर निवासी अनीश तथा कटघर के मुस्तफाबाद, कबीर नगर निवासी लईक उर्फ नईम को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी ने बताया कि भूरा गिरोह का सरगना है। पकड़ने के दौरान भूरा ने पुलिस पर फायर कर दिए थे, जिसमें उप निरीक्षक योगराज और आरक्षी मनोज बाल बाल बचे।

बदमाशों पर दर्ज हैं 58 मुकदमें

-गिरोह के सरगना भूरा के खिलाफ 21, इश्तखार के खिलाफ 21, मगदुम के खिलाफ चार, अनीश के खिलाफ छह और लईक के खिलाफ छह मुकदमे दर्ज हैं। नवंबर में कांठ थाना क्षेत्र में नईम जहां की हत्या हुई थी। जिसमें भूरा का नाम षडयंत्र रचने में आया था। फरारी के कारण भूरे पर 15,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

------------------------

लूटे गए मोबाइल के चलने पर आया गिरोह रडार पर

घटना के बाद पुलिस ने लूटे गए मोबाइल सर्विलांस पर लगाए थे। पुलिस बदमाशों की तलाश में लगी थी। इसी दौरान एक मोबाइल गिरोह के सरगना भूरा ने चालू कर दिया। पुलिस ने इसी नंबर का पीछा कर पूरे गिरोह के अन्य बदमाशों तक पहुंच गई। पकड़े गए बदमाशों से बरामद बाइकें असमोली के चौधरपुर और बिजनौर से छीनी गई थी। रामपुर में बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था।

------------------------

जेल से निकलकर भूरा ने तैयार किया था गिरोह

गिरोह का सरगना भूरा है। पुलिस हिरासत में भूरा ने बताया कि इश्तखार, मगदुम, अनीश और लईक से उसकी मुलाकात मुरादाबाद जेल में हुई थी। बाहर निकलकर वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई गई थी। 25 दिन पहले ही भूरा जेल से निकला था। उसके बाद उसने गिरोह के सभी लोगों को एकत्र कर पूरे मंडल में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दिया।

-----------------------

राहजनी और रोड होल्डअप करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरोह के सरगना पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

-आशीष श्रीवास्तव, एसपी सिटी मुरादाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.