Move to Jagran APP

स्कूली वैन में लगी आग, हेनीमैन चौक पर मची अफरा-तफरी

मुरादाबाद : गुरुवार को बच्चों से भरी एक स्कूली वैन में आग लग गई। राहत की बात यह रही कि हा

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 02:35 AM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 02:35 AM (IST)
स्कूली वैन में लगी आग, हेनीमैन चौक पर मची अफरा-तफरी
स्कूली वैन में लगी आग, हेनीमैन चौक पर मची अफरा-तफरी

मुरादाबाद : गुरुवार को बच्चों से भरी एक स्कूली वैन में आग लग गई। राहत की बात यह रही कि हादसे में कोई छात्र हताहत नहीं हुआ। वाहन में मौजूद अग्नि शमन यंत्र से आग पर काबू पाया गया। चौंकाने वाली बात है कि इस घटना की भनक देर शाम तक न तो परिवहन विभाग, दमकल और पुलिस तक को नहीं लगी।

loksabha election banner

गांधी नगर स्थित गांधी नगर पब्लिक स्कूल का वाहन गुरुवार को करीब डेढ़ बजे बच्चों को लेकर निकला। स्कूली वाहन आवास विकास स्थित हेनीमैन चौक पहुंचा था। तभी वाहन के नीचे से धुआ उठता दिखा। वाहन में आग लगते ही बच्चे शोर मचाने लगे। चालक ने वाहन को रोका और सबसे पहले आनन-फानन में बच्चों को वाहन से नीचे उतारा। इसके बाद वाहन में मौजूद अग्नि शमन यंत्र से आग बुझाई गई। इस दौरान सामने ही दूसरे स्कूल की छुट्टी हो गई। धुआ देखकर आसपास के बच्चे दहशत में आ गए। बच्चों को दूसरे वाहनों से भेजा गया। यहां तक कि अग्निशमन दस्ते व प्रशासनिक महकमे को भी हादसे की भनक नहीं लगने दी गई।

प्रधानाचार्य शशि शर्मा ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से स्कूली वाहन में लगी थी। तत्काल सभी बच्चे वाहन से बाहर निकाले गए। घटना में कोई हताहत नहीं है।

-शशि शर्मा, प्रधानाचार्या।

--------------------

संबंधित विभागों की उदासीनता

-परिवहन विभाग व ट्रैफिक पुलिस खुद के दायित्व को लेकर किस कदर उदासीन है। इसकी पोल गुरुवार को स्कूली वाहन में लगी आग की घटना ने पूरी तरह से खोल कर रख दी। घटना के बावत एआरटीओ अंबरीश कुमार ने कहा कि ऐसी कोई जानकारी उन्हें नहीं है। ऐसा ही जवाब ट्रैफिक पुलिस के उस एसपी का भी रहा, जिनके मातहत पूरे दिन शहर की सड़कों पर खड़े होने का दावा करते हैं। एसपी ट्रैफिक सतीश कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी उन्हें नहीं है। सड़क पर दौड़ रहे 60 अनफिट स्कूल वाहन

-जब जिले में 60 स्कूली वाहन अनफिट घोषित हैं। यह कब और कहां हादसे की चपेट में आएं। इसका कोई ठिकाना नहीं। एफएसओ ने भी घटना से अनभिज्ञता जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.