मुरादाबाद:

रेलवे स्टेशन पर ठप हुई पेयजल व्यवस्था की तरफ रेलवे अधिकारी गंभीर नहीं हैं। यही कारण है कि प्लेटफार्म पर ट्रेन पहुंचने से पहले ही अवैध वेंडर पेयजल सप्लाई बंद कर देते हैं, जिससे कि वे आराम से पानी की बोतलें बेच सकें। सोमवार को भी अवध असम एक्सप्रेस आने से पहले प्लेटफार्म पर पेयजल की आपूर्ति बंद कर दी। यात्री पानी के लिए इधर उधर भटकने लगे। स्टेशन अधीक्षक के सामने हंगामा किया। जब तक पानी आपूर्ति शुरू हुई तब तक ट्रेन चल दी। आखिर में लोगों को अवैध वेंडरों से घटिया पानी खरीदकर पीना पड़ा।

स्टेशन परिसर में पानी बेचने वाले अवैध वेंडर सक्रिय हो गए हैं। दोपहर के समय ट्रेन आने से पहले ही प्लेटफार्म पर होने वाली पेयजल की आपूर्ति बंद कर दी जाती है। सोमवार सुबह 11.20 बजे लालगढ़ से गुवाहटी जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या एक पर रुकी। तपती धूप होने के कारण ट्रेन रुकते ही पानी के लिए यात्री नल की ओर दौड़ पड़े। नल से पानी नहीं आ रहा था। वाटर कूलर से भी पानी नहीं आ रहा था। यात्री पानी के लिए इधर उधर भागते रहे। परेशान यात्रियों ने स्टेशन अधीक्षक कक्ष में पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि थोड़ी देर पहले पानी आ रहा था, अब कैसे बंद हो गया। स्टेशन अधीक्षक ने फोन कर प्लेटफार्म पर पेयजल की आपूर्ति चालू करने को कहा। जब तक पानी की आपूर्ति शुरू हुई, तब तक ट्रेन चल दी। आखिर में परेशान यात्रियों को अवैध वेंडर से घटिया बोतल बंद पानी खरीदकर पीना पड़ा।

इन्सेट-

प्लेटफार्म संख्या छह, सात पर भी नहीं पेयजल की सुविधा

-मंडल मुख्यालय होने के बाद भी रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। प्लेटफार्म संख्या छह व सात से रामनगर, काशीपुर, लालकुंआ, काठगोदाम के लिए ट्रेनें चलती हैं। दोनों प्लेटफार्म पर यात्रियों के पहुंचे के लिए रेल प्रशासन थर्ड एंट्री गेट बनाने जा रहा है, लेकिन दोनों प्लेटफार्मो पर पानी की कोई सुविधा नहीं है। यहां वाटर बूथ बने हुए हैं, लेकिन यहां से नल को स्थाई रूप से निकाल लिया गया है। दोनों प्लेटफार्म पर आने वाले यात्रियों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है।

मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल ने बताया कि बड़े व छोटे स्टेशन पर 24 घंटे पेयजल की आपूर्ति करने का आदेश है, अवध असम एक्सप्रेस आने के समय पानी की आपूर्ति कैसे बंद हो गई, इसकी जानकारी नहीं है। मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप