Move to Jagran APP

मारपीट के बाद देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों में हुआ समझौता

मुरादाबाद मदरसा व मस्जिद की जमीन को लेकर देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों में हुई मारपीट

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 06:22 AM (IST)
मारपीट के बाद देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों में हुआ समझौता
मारपीट के बाद देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों में हुआ समझौता

मुरादाबाद : मदरसा व मस्जिद की जमीन को लेकर देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों में हुई मारपीट के मामले में समझौता हो गया है। अलबत्ता पुलिस ने मौके पर किसी भी प्रकार के निर्माण पर रोक लगा दी है।

loksabha election banner

मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव गंगदासपुर का

मामला अमरोहा जनपद की डिडौली कोतवाली के गांव गंगदासपुर का है। शाम को यहां मदरसा व मस्जिद की जमीन को लेकर देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों के बीच मारपीट हो गई थी। इस मारपीट में बरेलवी पक्ष के जकी अनवर घायल हो गए। सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने मामला शांत करा दिया। इस मामले में घायल पक्ष की तरफ से तहरीर दी गई थी। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच समझौते का प्रयास शुरू कर दिया गया।

पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाया तथा वार्ता कराई

पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली बुला लिया तथा वार्ता कराई। पुलिस ने मौके पर यथा स्थिति बनाए रखने तथा किसी भी प्रकार के निर्माण पर रोक लगा दी। इस बीच दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। दोनों पक्षों ने इस बाबत लिखकर भी दिया है। इस मौके पर ग्राम प्रधान गय्यूर हसन, रियाज अहमद, सरफराज अहमद, मुत्तलिब हुसैन, जाने आलम मौजूद रहे। प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया है तथा निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।

देवबंदी मसलक की मस्जिद, बरेलवी मसलक का मदरसा

गंगदासपुर में देवबंदी मसलक की मस्जिद है। उसके पास ही बरेलवी मसलक का मदरसा है। कई दिन से मदरसे की जमीन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा है। आरोप है कि देवबंदी मसलक के लोग मदरसे की जमीन को मस्जिद में शामिल करना चाहते हैं। इस मामले को लेकर रविवार दोपहर गांव में पंचायत बैठी थी। पंचायत में दोनों पक्षों की रजामंदी से मदरसा की जमीन आधी-आधी बांट दी गई।

पंचायत में तय हुई जमीन से अधिक पर निर्माण शुरू करा दिया

सोमवार को देवबंदी मसलक के लोग जमीन पर निर्माण करा रहे थे। आरोप है कि उन्होंने पंचायत में तय हुई जमीन से अधिक पर निर्माण शुरू करा दिया। बरेलवी मसलक के जकी अहमद ने इसका विरोध किया। आरोप है कि अय्यूब, रुकने आलम, आदिल व अशफाक ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.