Move to Jagran APP

सपा विधायक इकराम कुरैशी कांग्रेस में शामिल, मुरादाबाद में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे चाचा-भतीजा

UP Chunav 2022 मुरादाबाद देहात सीट के समाजवादी पार्टी के विधायक इकराम कुरैशी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। कांग्रेस ने उन्हें देहात से ही पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। इस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद मुरादाबाद की सियासत में बड़ा बदलाव होने के आसार हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:40 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:40 AM (IST)
सपा विधायक इकराम कुरैशी कांग्रेस में शामिल, मुरादाबाद में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे चाचा-भतीजा
UP Election 2022 : मुरादाबाद की राजनीति में बड़ा उलट-फेर

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Vidhan Sabha Election 2022 : मुरादाबाद देहात सीट पर भी सपा विधायक ने पार्टी का साथ छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया। अब वह कांग्रेस के सिंबल पर मुरादाबाद देहात से चुनाव लड़ेंगे। उनके भतीजे भी कांग्रेस से नगर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी है। इकराम कुरैशी के मैदान में उतरने के बाद मुकाबला अब चतुष्कोणीय हो गया है। अब सभी पार्टियों के प्रत्याशी लगभग घोषित हो चुके हैं, लेकिन नामांकन होना शेष है।

loksabha election banner

मुरादाबाद में सपा ने देहात विधानसभा क्षेत्र से विधायक हाजी इकराम-कुरैशी और कुंदरकी से विधायक मुहम्मद रिजवान का टिकट का दिया था। टिकट काटने के बाद मुहम्मद रिजवान ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया था। मंगलवार को बसपा ने अपने पूर्व में घाेषित प्रत्याशी का नाम काटकर मुहम्मद रिजवान को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। वहीं, सपा के दूसरे विधायक जिनकी टिकट काटी गई थी, इकराम कुरैशी ने चार दिन तक खूब सोच समझकर फैसला लिया।

चार दिन तक अपने समर्थमकों और विभिन्न दलों से वार्ता के बाद उन्होंने गुरुवार को कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। इससे पहले कांग्रेस ने देहात विधानसभा सीट पर पार्षद नदीम को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। देहात सीट पर अब भाजपा से केके मिश्रा, सपा से नासिर कुरैशी, कांग्रेस से इकराम कुरैशी, बसपा से अकील चौधरी और एमआइएमआइएम से माहिद फरघानी मैदान में हैं। इसके अलावा कई निर्दलीय प्रत्याशी भी नामांकन करा रहे हैं।

चाचा भतीजे को कांग्रेस से मिला टिकटः हाजी इकराम कुरैशी समाजवादी पार्टी की स्थापना के साथ ही पार्टी से जुड़े रहे हैं। 2017 में सपा के टिकट पर विधायक बने। इस बार टिकट कटने पर उन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा और टिकट भी मिल गया। वहीं, कांग्रेस पहले नगर विधानसभा क्षेत्र से रिजवान कुरैशी को अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। इकराम कुरैशी और रिजवान कुरैशी चाचा भतीजे हैं और कांग्रेस के टिकट पर देहात और नगर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.