Move to Jagran APP

समाजवादी पार्टी के इकबाल महमूद और कांग्रेस की निदा सहित तीन ने कराया नामांकन, जानें आप से किसने कराया

UP Election 2022 जिले की चार विधानसभाओं में से मंगलवार को दो विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। सम्भल के वर्तमान विधायक इकबाल महमूद ने सपा जबकि कांग्रेस की निदा अहमद के अलावा चन्दौसी से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सचिन कुमार शामिल रहे।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 03:58 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 03:58 PM (IST)
समाजवादी पार्टी के इकबाल महमूद और कांग्रेस की निदा सहित तीन ने कराया नामांकन, जानें आप से किसने कराया
UP Chunav 2022 : चन्दौसी से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी ने भी किया नामांकन

सम्भल, जेएनएन। UP Vidhansabha Chunav 2022 : जिले की चार विधानसभाओं में से मंगलवार को दो विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। जिसमें सम्भल के वर्तमान विधायक इकबाल महमूद ने सपा जबकि कांग्रेस की निदा अहमद के अलावा चन्दौसी से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सचिन कुमार शामिल रहे। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और वर्तमान विधायक नवाब इकबाल महमूद अपने प्रस्तावक के साथ नामांकन कक्ष में पहुंचे।

loksabha election banner

जहां उन्होंने निर्वाचन अधिकारी रामबाबू को अपना निर्वाचन संबंधी नामांकन पत्र सौंपा और सभी प्रक्रियाओं को पूर्ण कराते हुए आयोग की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार शपथ पत्र के आधार पर शपथ ली। जिनके साथ प्रस्तावक के रूप में सपा जिलाध्यक्ष असगर अली अंसारी मौजूद रहे। इसके अलावा इसी विधानसभा से कांग्रेस की प्रत्याशी युवा पत्रकार निदा अहमद ने अपना नामांकन दाखिल किया। चन्दौसी से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सचिन कुमार ने भी मंगलवार को अंतिम समय में अपना पर्चा जमा किया।

असमोली और गुन्नौर विधानसभा के लिए मंगलवार को कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हो सका और न ही किसी निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन प्रक्रिया के तीन दिन बीत चुके हैं लेकिन गुन्नौर विधानसभा से अभी तक किसी भी प्रत्याशी ने पर्चा नहीं भरा है। बुधवार को गणतंत्र दिवस का पर्व मनाए जाने के बाद 27 जनवरी को अन्य प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जमा करने की संभावना अधिक है।

जब कांग्रेस प्रत्याशी ने सपा प्रत्याशी विधायक से मांगा आशीर्वाद : विधानसभा सम्भल के लिए नामांकन करने पहुंचे वर्तमान विधायक नवाब इकबाल महमूद जैसे ही अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कक्षा से बाहर निकल रहे थे। तभी कांग्रेस प्रत्याशी निदा अहमद भी गेट पर पहुंच गई। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ने विधायक से आशीर्वाद मांगा। बातों ही बातों में उन्होंने कहा कि हम दोनों का आशीर्वाद अपने अपने साथ रहना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.