Move to Jagran APP

बसपा नेता अकीलुर्रहमान रालोद में हुए शामिल, बसपा सरकार में रहे थे मंत्री, बदलेगी सम्भल के सियासत की तस्वीर

UP Chunav 2022 बहुजन समाज पार्टी से दो बार विधायक तथा एक बार मंत्री रह चुके अकीलुर्रहमान खां ने सोमवार को दिल्ली में अपनी पत्नी नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष तरन्नुम अकील तथा बसपा कई लोगों ने रालोद की सदस्यता ले ली।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:35 PM (IST)
बसपा नेता अकीलुर्रहमान रालोद में हुए शामिल, बसपा सरकार में रहे थे मंत्री, बदलेगी सम्भल के सियासत की तस्वीर
दिल्ली में रालोद मुख्यालय में समर्थकों संग शामिल हुए, उनके साथ बसपा के कई नेताओं ने भी ली सदस्यता

सम्भल, जेएनएन। UP Vidhansabha Chunav 2022 : बहुजन समाज पार्टी से दो बार विधायक तथा एक बार मंत्री रह चुके अकीलुर्रहमान खां ने सोमवार को दिल्ली में अपनी पत्नी नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष तरन्नुम अकील तथा बसपा में सेक्टर तथा जिला व विधानसभा क्षेत्र में पदों पर रहे कई लोगों ने रालोद की सदस्यता ले ली। हालांकि इन सभी लोगों को बसपा ने पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हाल फिलहाल पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान के रालोद में जाने से सपा-रालोद गठबंधन को इसका फायदा मिलना तय है।

loksabha election banner

सम्भल के राजनीतिक समीकरण भी बदले बदले नजर आ सकते हैं। बहुजन समाज पार्टी से अकीलुर्रहमान खां वर्ष 2002 और 2007 में लगातार दो बार चुनाव जीतकर बहजोई से विधायक बने। परिसीमन के बाद बहजोई सीट असमोली के रूप में सामने आई तो 2012 के चुनाव में वह 47484 वोट लेकर दूसरे स्थान पर थे। 2017 के चुनाव में वह तीसरे नंबर में रहे। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी 252640 मत पाकर तीसरे स्थान पर थे।

उनके अलावा उनकी पत्नी तरन्नुम अकील नगर पालिका सम्भल की अध्यक्ष के अलावा उर्दू अकादमी उप्र की अध्यक्ष भी रहीं हैं। 2004 सम्भल लोकसभा की सीट से बसपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़कर दूसरे स्थान पर रहीं। पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान ने बताया कि उनके साथ बसपा में विभिन्न पदों पर रहे दर्जनों लोग उनके साथ रालोद में शामिल हो गए हैं। अब रालोद को मजबूत बनना उनका उद्देश्य है। चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले कि मेरी प्राथमिकता रालोद को मजबूती देना है। यदि पार्टी को लगता है कि चुनाव लड़ना चाहिए तो वह जहां से कहेंगे मैं तैयार रहूंगा।सम्भल में जयंत चौधरी को मजबूत करने के लिए मेरे हजारों समर्थक हर पल तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.