Move to Jagran APP

आजम खां हैं सीतापुर जेल में लेकिन रामपुर के चुनावी मंच पर सजती है उनकी कुर्सी, जानें क्या है इसका रहस्य

UP Vidhan Sabha Election 2022 रामपुर सांसद आजम खां करीब दो साल से जेल में बंद हैं। वहीं से वह रामपुर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। जेल में बंद होने के बाद भी रामपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यक्रमों में मंच पर उनकी कुर्सी रहती है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 08:34 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 04:31 PM (IST)
आजम खां हैं सीतापुर जेल में लेकिन रामपुर के चुनावी मंच पर सजती है उनकी कुर्सी, जानें क्या है इसका रहस्य
UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी ने आजम खां को इस बार भी शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

रामपुर, (मुस्लेमीन)। UP Vidhan Sabha Election 2022 : सांसद आजम खां करीब दो साल से सीतापुर जेल में बंद हैं। फिर भी रामपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यक्रमों में मंच पर उनकी कुर्सी रहती है। कुर्सी पर उनका फ्रेम लगा फोटो भी लगा है। ऐसा करके सपा नेता लोगों को अहसास करा रहे हैं कि आजम खां भले ही जेल में हैं, लेकिन उनके सम्मान में कोई कमी नहीं है। चुनाव भी उनके ही नाम पर लड़ रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने आजम खां को इस बार भी शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। वह इस सीट से नौ बार विधायक रह चुके हैं।

loksabha election banner

यह पहला मौका है जब आजम खां चुनाव के दौरान लोगों को बीच नहीं है। इस कारण लोग उनका भाषण भी नहीं सुन पा रहे हैं। हालांकि उनके बेटे अब्दुल्ला भी अपने पिता की तर्ज पर नवाबों पर निशाना साधते हुए भाषण दे रहे हैं, लेकिन आजम खां की कमी फिर भी खल रही है। ऐसे में सपा नेताओं ने तमाम कार्यक्रमों में आजम खां के नाम की कुर्सी मंच पर रखने का फैसला किया है। सपा दफ्तर में यह कुर्सी रख दी गई है। इसपर आजम खां का फोटो भी लगा दिया गया। दफ्तर में जो भी मीटिंग या कार्यक्रम होते हैं, उन सब में यह कुर्सी मंच पर रहती है।

सम्मान में रखी है कुर्सीः सपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल कहते हैं कि आजम खां हमारे वरिष्ठ नेता हैं। सरकार ने भले ही फर्जी मुकदमे लगाकर उन्हें जेल भेज दिया है, लेकिन आज भी आजम खां रामपुर के लोगों के दिलों पर राज करते हैं। इसीलिए हमने उनके सम्मान में मंच पर कुर्सी रखने का फैसला लिया है। भगवान राम जब वनवास को गए थे, तब भरत ने उनकी चरण पादुका सिंहासन पर रखकर 14 साल राज किया था। हम आजम खां की कुर्सी मंच पर रखकर उनके नाम से ही चुनाव लड़ रहे हैं। उम्मीद है कि शीघ्र ही आजम खां जेल से बाहर आएंगे और फिर यह कुर्सी भी खाली नहीं रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.