Move to Jagran APP

UP Budget 2022 में मुरादाबाद से हवाई उड़ान का सुखद संदेश, दिल्ली-लखनऊ के लिए जल्द शुरू होगी फ्लाइट

UP Budget 2022 Latest Hindi Updates मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में मुरादाबाद के लोगों के लिए सुखद संदेश दिया गया है। मुरादाबाद से हवाई उड़ान का सपना जल्द साकार होने वाला है। बजट में मुरादाबाद से हवाई सेवाएं शुरू करने का प्रावधान किया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 04:57 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 04:57 PM (IST)
UP Budget 2022 में मुरादाबाद से हवाई उड़ान का सुखद संदेश, दिल्ली-लखनऊ के लिए जल्द शुरू होगी फ्लाइट
UP Budget 2022 Highlights : मुरादाबाद में एयरपोर्ट बनकर तैयार है, बस छोटे-छोटे कुछ काम अभी बाकी हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Budget 2022 Highlights : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में मुरादाबाद के लोगों के लिए सुखद संदेश दिया गया है। मुरादाबाद से हवाई उड़ान का सपना अब जल्द ही साकार होने वाला है। बजट में मुरादाबाद एयरपोर्ट से जल्द हवाई सेवाएं शुरू करने का प्रावधान किया गया है। 

loksabha election banner

यूपी के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बजट पेश करते हुए अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट, झांसी, ललितपुर, सोनभद्र, सहारनपुर, मेरठ, कुशीनगर और अयोध्या एयरपोर्ट से हवाई सेवा जल्द शुरू करने की बात कही। साथ ही अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को पूरा करने के लिए 201 करोड़ रुपये का प्रावधान किया। वैसे मुरादाबाद में एयरपोर्ट बनकर तैयार है, बस छोटे-छोटे कुछ काम अभी बाकी हैं।

एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया की टीम ने कुछ दिन पहले ही एयरपोर्ट का बारीकी से निरीक्षण किया था। इसके बाद सुरक्षा इंतजाम को परखने के लिए लखनऊ से टीम आई थी। इसमें मुख्य द्वार के पास एक केबिन का निर्माण बताया गया था, जिसका निर्माण शुरू हो गया है। इसके अलावा बाउंड्रीवाल के पास कुछ काम शेष है जो ज्यादा दिन का नहीं है। एयरपोर्ट से उड़ान के लिए लाइसेंस के लिए अप्लाई किया जा चुका है। अभी यहां सायरन और पीए सिस्टम नहीं लगा है।

रन-वे पर अलग अलग मार्किंग नहीं हुई है। इसके साथ कुछ ऐसी कमियां हैं जिन्हें दूर करने में समय नहीं लगने वाला। जैसे कहीं कारपेट डाली जानी है तो कहीं एसी लगाया जाना है। निर्माण संबंधी करीब करीब सभी काम पूरे चुके हैं। यूपी राजकीय निर्माण निगम की ओर से सारा काम हो चुका है। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि हमारी तरफ से एयरपोर्ट में कोई बड़ा काम शेष नहीं है। अगर कोई मामूली कार्य हैं तो उनमें वक्त नहीं लगेगा। 

ये काम अभी पूरे होने बाकी हैं

-मार्गों की साफ सफाई और घास कटिंग

-रनवे पर नए सिरे से मार्किंग करवाना

-वजन मशीन लगाने का काम शेष

-टिकट काउंडर का शीशा लगाया जाना

-घंटी और पीए सिस्टम को फंक्शनल करना

-अग्निशमन के कुछ बोर्डों को लगाया जाना

-फर्नीचर, अलमारी रिकार्ड लिए लगाने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.