मुरादाबाद । बीए की छात्रा पर अश्लील टिप्पणी करते हुए फेसबुक पर पोस्ट डाल दी गई। गांव के ही दो युवकों ने शर्मसार करने वाली वारदात को अंजाम दिया है। फेसबुक पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर कुछ शरारती तत्वों ने पूरे गांव में वायरल कर दिया है, इसके बाद छात्रा ने घर से निकलना और कॉलेज जाना भी बंद कर दिया है। पुलिस ने आरोपित दोनों छात्रों के खिलाफ अश्लील हरकत करने और आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। अगवानपुर के एक मुहल्ले में रहने वाली युवती बीए की पढ़ाई कर रही है। मुहल्ले के ही अमन और अनिल ने छात्रा पर अश्लील टिप्पणी करते हुए फेसबुक पर पोस्ट कर दिया।

मैसेज पूरे गांव में वायरल होने पर हुआ विवाद 

गांव के कुछ युवकों ने फेसबुक का स्क्रीन शॉट लेकर मैसेज को पूरे गांव में वायरल कर दिया। छात्रा घर से कॉलेज जाने के लिए निकली तो ग्रामीणों ने मैसेज के बारे में जानकारी दी। एक मैसेज तो छात्रा के परिजनों पर भी पहुंच गया। शर्मसार होकर छात्रा ने कॉलेज जाना बंद कर दिया है, इस घटना के बाद छात्रा घर के अंदर ही कैद हो गई है। छात्रा के मम्मी-पापा और ग्रामीण बड़ी संख्या में सिविल लाइन थाने पहुंचे। उन्होंने फेसबुक मैसेज का स्क्रीन शॉट दिखाकर पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। दोनों युवक ईट भट्ठे पर काम करते हैं। उन्होंने इस तरह की घटना को अंजाम क्यों दिया है? पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। इंस्पेक्टर शक्ति सिंह ने बताया कि छात्रा के परिवार की तहरीर पर दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आइटी एक्ट में दर्ज मुकदमे की विवेचना इंस्पेक्टर क्राइम को सौंपी गई है।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दी जा रही दबिश

अगवानपुर में हुई घटना शर्मनाक है, जिसमें तत्काल ही मुकदमा दर्ज करने के बाद पोस्ट को डिलीट करा दिया है। साथ ही स्क्रीन शॉट को मुकदमे में साक्ष्य के रूप में प्रयोग किया है। दोनों आरोपितों की धरपकड़ को दबिश दी जा रही है। उन्होंने इस प्रकार का कृत्य क्यों किया है। उनका गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा। राजेश कुमार, सीओ सिविल लाइन।

कोरियोग्राफर के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

घर पर डांस सीखने आई छात्रा को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले कोरियोग्राफर के खिलाफ सविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक सप्ताह तक थाने से लेकर घर तक चली पंचायत में कोरियोग्राफर शादी करने के लिए तैयार नहीं हुआ। तब छात्रा ने उसके खिलाफ कार्रवाई कराने का निर्णय लिया। केंद्रीय विद्यालय एरिया में रहने वाली छात्रा कांशीराम नगर में रहने वाले कोरियोग्राफर के पास डांस सीखती थी। डांस सीखते-सीखते दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। छात्रा का कहना है कि कोरियोग्राफर ने शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए। 12 अप्रैल से कोरियोग्राफर ने छात्रा की कॉल रिसीव करना भी बंद कर दिया, तब छात्रा ने कोरियोग्राफर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों के परिवार थाने पहुंचे तो एक सप्ताह का समय दिया गया। लगातार दोनों पक्षों की थाने से लेकर घर तक पंचायत चलती रही, जिसमें कोरियोग्राफर से युवती शादी करने की जिद कर रही थी। कोरियोग्राफर ने छात्रा से शादी करने के लिए मना कर दिया। शुक्रवार को छात्रा ने कोरियोग्राफर के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा दिया। इंस्पेक्टर शक्ति सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। छात्रा के 161 सीआरपीसी के बयान भी दर्ज कर लिए हैं।

दुष्कर्म पीड़िता ने अदालत में दर्ज कराया सनसनीखेज बयान

दुष्कर्म के मामले में सपा नेता के भाई की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार को पीड़िता ने अदालत में बयान दर्ज कराए, जिसमें बताया कि शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के अलावा उसके साथ अप्राकृतिक संबंध भी बनाए गए। शादी करने की बात कही तो आरोपित छोड़कर फरार हो गया। हालांकि, पुलिस अभी तक आरोपित को पकड़ नहीं पाई है, जो गिरफ्तारी स्टे के लिए हाईकोर्ट के चक्कर लगा रहा है। सिविल लाइन के रामगंगा विहार निवासी संजय कुमार पुत्र महावीर है, जो सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव का छोटा भाई है। आरोप है कि व्यापारी ने महिला को शादी करने का झांसा दिया। इसके बाद दिल्ली रोड और रामगंगा विहार के दो प्रतिष्ठित होटल में ले गया, जहां पर महिला के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद पीड़िता का मेडिकल कराने के साथ 161 सीआरपीसी में बयान दर्ज कर लिए हैं। इसी बीच पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपित के भाई सपा नेता ने गाड़ी चढ़ाकर उसे मारने की कोशिश की है।

पीड़िता ने खुद की सुरक्षा की मांग पुलिस से की

 आरोपित का भाई लगातार फोन पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा है। इसलिए पीड़िता ने खुद की सुरक्षा की मांग पुलिस से की है। शुक्रवार को इंस्पेक्टर क्राइम ने पीड़िता के कोर्ट में बयान दर्ज कराए, जिसमें पीड़िता ने बताया कि दुष्कर्म के साथ आरोपित ने उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध भी बनाए हैं, लगातार उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ कमरा किराए पर लेकर रहा। विवेचक ने कोर्ट में दिए बयानों का अवलोकन करने के बाद केस डायरी का हिस्सा बना लिया है। उधर, आरोपित हाईकोर्ट से गिरफ्तारी स्टे का प्रयास कर रहा है। सीओ सिविल लाइन राजेश कुमार ने बताया कि पीड़िता के 164 सीआरपीसी के बयान दर्ज कराए जा चुके हैं। आरोपित की गिरफ्तारी को भी दबिश डाली जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तारी करने के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस