Move to Jagran APP

व्यापार मंडल में बाजार खोलने पर दो फाड़, अफसरों ने भी किया इन्कार

डीएम और एसएसपी की व्यापारियों के साथ हुई बैठक रही बेनतीजा। डीएम बोले 24 घंटे में आए नए 11 केस 48 घंटे बाद फिर करेंगे समीक्षा।

By Ravi SinghEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 05:50 PM (IST)
व्यापार मंडल में बाजार खोलने पर दो फाड़, अफसरों ने  भी किया इन्कार
व्यापार मंडल में बाजार खोलने पर दो फाड़, अफसरों ने भी किया इन्कार

मुरादाबाद,जेएनएन। लॉकडाउन के चौथे चरण में बाजार खुलने का सभी इंतजार कर रहे थे,लेकिन अफसरों और व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक में सर्वसम्मति से कोई निर्णय न होने के कारण दुकान खोलने को लेकर कोई आदेश नहीं जारी किया गया। कलेक्ट्रेट के सभागार में हुई बैठक में दुकानें खोलने को लेकर व्यापारी आपस में भिड़ते हुए नजर आए। जिसके बाद अफसरों ने ऑड और ईवन फार्मूले पर भी निर्णय नहीं लिया। सोमवार को शासन से लॉकडाउन में छूट संबंधी निर्देश जारी होने के बाद कंटेंनमेंट एरिया के बाहर सभी मुख्य बाजार खोलने के संबंधी आदेश का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार को डीएम राकेश कुमार सिंह और एसएसपी अमित पाठक ने कलेक्ट्रेट सभागार में सर्राफा, कपड़ा, बुकसेलर, मेडिकल थोक व्यापारी, बर्तन बाजार एसोसिएशन के साथ अन्य व्यवसायों से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कपड़ा कमेटी के अध्यक्ष गिरीश भंडूला ने अफसरों से ईद के त्योहार को देखते हुए कपड़ा बाजार खोलने की अनुमति देने के लिए कहा। लेकिन, जब अफसरों ने नियम और शारीरिक दूरी के संबंधी दिशा-निर्देशों का कैसे अनुपालन के बारे में पूछता तो वे कोई ठोस बात नहीं कह सके। वहीं, व्यापारी नेता दीपक अग्रवाल ने इस फैसले का विरोध करते हुए आगामी 31 मई तक सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने की अपील अफसरों से की। व्यापारियों में आपसी मतभेद चलते बैठक में कोई निर्णय नहीं हो सका और बैठक बेनतीजा रही। हालांकि, बैठक में ज्यादातर व्यापार संगठन के लोग बाजार न खुलने के पक्ष में थे।

loksabha election banner

................................................

इलेक्ट्रानिक और कॉपी किताबों की खुलेंगी दुकानें

जिला प्रशासन ने गर्मी के मौसम को देखते हुए इलेक्ट्रानिक उपकरणों की दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की है। जिसमें केवल कूलर, एसी, फ्रीज की दुकानें खोल सकेंगे। वहीं, अन्य दूसरे इलेक्ट्रानिक आइटम की दुकानें नहीं खुलेंगी। इसके साथ ही बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए कॉपी-किताबों की दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है।

दिन में वाहनों से आने जाने की छूट

लॉकडाउन के चौथे चरण में दो पहिया और चार पहिया वाहनों के आगमन में छूट प्रदान की गई है। आवश्यक कार्य से कोई भी व्यक्ति सुबह सात से शाम छह बजे तक आवागमन कर सकता है। लेकिन उसके निकलने का पर्याप्त कारण होना चाहिए। बिना किसी कारण के कोई भी व्यक्ति केवल घूमने के लिए वाहन लेकर नहीं निकल सकता है। चार पहिया वाहनों में ड्राइवर के साथ दो व्यक्ति और मोटर साईकिल में अगर महिला पीछे बैठी होगी तो दो लोगों की अनुमति होगी।

48 घंटे बाद फिर होगी समीक्षा

जनपद में बीते 24 घंटे में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्थिति गंभीर हो गई है। ऐसी परिस्थिति में बाजार खोलने का निर्णय लेने में पुलिस और प्रशासनिक अफसर उचित नहीं मान रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि अगले 48 घंटों में जो रिपोर्ट आएगी,उसकी समीक्षा करने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल बाजार बंद रहेंगे।

जनपद में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। ऐसे में बाजार खोलना उचित नहीं रहेगा। एसी, फ्रीज, कूलर के साथ कॉपी-किताबों की दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की जाएगी। जो भी दुकानें खुलेंगी वहा शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। आगामी 48 घंटे की परिस्थितियों का आंकलन करके दोबारा फिर समीक्षा करके उचित निर्णय लिए जाएंगे।

राकेश कुमार सिंह,जिलाधिकारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.