Move to Jagran APP

फर्जी दस्तावेज लगाकर दो बहनें बन गईं शिक्षिकाएं, जानिए क्या है पूरा मामला Moradabad News

एसआइटी की रिपोर्ट पर कांठ थाने में एक के खिलाफ मुकदमा दर्ज। आगरा यूनिवर्सिटी से जारी फर्जी मार्कशीट पर हासिल की थी नौकरी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 09:16 AM (IST)
फर्जी दस्तावेज लगाकर दो बहनें बन गईं शिक्षिकाएं, जानिए क्या है पूरा मामला  Moradabad News
फर्जी दस्तावेज लगाकर दो बहनें बन गईं शिक्षिकाएं, जानिए क्या है पूरा मामला Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन।  कांठ में 2011 में आगरा यूनिवर्सिटी की फर्जी मार्कशीट पर नौकरी पाने वाली दो सगी बहनों पर कानूनी शिकंजा कस गया है। एसआइटी की रिपोर्ट पर मामला पकड़ में आने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर एक सहायक अध्यापिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जबकि दूसरी के खिलाफ थाना छजलैट में मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दे दी गई है।

loksabha election banner

ये है मामला 

कस्बा कांठ के प्राथमिक कन्या विद्यालय की शिक्षिका मालती कुमारी पुत्री चंद्रपाल सिंह निवासी कांठ ने आगरा यूनिवर्सिटी की स्नातक की मार्कशीट के आधार पर नौकरी हासिल की थी। खंड शिक्षा अधिकारी छजलैट अरुण कुमार ने मामला प्रकाश में आने पर शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दी। आरोपित शिक्षिका के खिलाफ  पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी है। इसके साथ ही मालती की बहन ग्राम बगिया सागर के प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका की नौकरी कर रही है। उनकी स्नातक की मार्कशीट भी फर्जी है। इनकी मार्कशीट भी आगरा यूनिवर्सिटी की ही थी।

मालती के खिलाफ मुकदमा 

खंड शिक्षा अधिकारी ने छजलैट थाना पुलिस को उसके खिलाफ भी तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक कांठ अजय कुमार गौतम ने बताया कि उनके यहां मालती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दूसरी शिक्षिका के खिलाफ थाना छजलैट में मुकदमा लिखा जाएगा। यह कार्रवाई एसआइटी की रिपोर्ट पर हो रही है। पूरे प्रदेश में फर्जी दस्तावेजों से नौकरी करने के मामले सामने आए हैैं। फर्जी मार्कशीट मामले में यूनिवर्सिटी के स्टाफ की भूमिका भी संदिग्ध है। विवेचना के दौरान कई महत्वपूर्ण तथ्य सामने आएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.