Move to Jagran APP

मुरादाबाद में ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर ट्राली पलटने से छह की मौत, दो दर्जन घायल

ट्रक से बचने के चक्कर में तेज रफ्तार ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित हो गया। उसका एक पहिया निकल गया जिसके कारण ट्रैक्टर ट्राली गहरी खाई में पलट गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 09:57 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 12:43 PM (IST)
मुरादाबाद में ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर ट्राली पलटने से छह की मौत, दो दर्जन घायल
मुरादाबाद में ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर ट्राली पलटने से छह की मौत, दो दर्जन घायल

मुरादाबाद, जेएनएन। ट्रक की टक्कर से बचने के प्रयास में ट्रैक्टर चालक की लापरवाही एक परिवार के पांच लोगों के साथ ही दो दर्जन से अधिक के लिए आफत बन गई। मुरादाबाद के डिलारी थाना क्षेत्र में देर रात ट्रैक्टर ट्राली बेकाबू होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई।

loksabha election banner

इस बड़े हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार दो मासूम बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें सात गंभीर हैं। इनका इलाज चल रहा है। मुरादाबाद में कल रात हादसे का शिकार हुए लोग परिवार की बेटी की ससुराल से छोचक देकर लौट रहे थे। हादसे में मृतक पांचलोग एक ही परिवार के सदस्य हैं, जबकि एक महिला उनकी रिश्तेदार है।चश्मदीदों के मुताबिक, ट्रैक्टर का ड्राइवर नशे में था, जिसकी वजह से वो ट्रैक्टर पर नियंत्रण नहीं रख सका और ये हादसा हो गया।

मझोला थाना क्षेत्र के लाकड़ी फाजलपुर निवासी सरोज पत्नी स्वर्गीय राकेश की बेटी पूजा पत्नी जितेन्द्र डिलारी थाना क्षेत्र के नाखूनका गांव में रहती है। पूजा की बेटी रिया का कल नामकरण था। जिसमें पूजा की मां सरोज अपने परिवार के लोगों के साथ ट्रैक्टर ट्राली से छोचक लेकर गई थी। कार्यक्रम के बाद देर रात सभी लोग वापस लौट रहे थे। नाखूनका गांव से निकलते ही सड़क पर सामने से आ रहे ट्रक से बचने के चक्कर में तेज रफ्तार ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित हो गया। उसका एक पहिया निकल गया, जिसके कारण ट्रैक्टर ट्राली गहरी खाई में पलट गई।

ट्राली में सवार लोग उसके नीचे दब गए। चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और ट्राली के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। ग्रामीणों ने घायलों को 108 एंबुलेंस द्वारा नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल लोगों को जिला अस्पताल भेज दिया।

जहां डाक्टरों ने 40 वर्षीया परमेश्वरी पत्नी नन्हे सिंह, 6 माह की ज्योति पुत्री जयप्रकाश, दस वर्षीय मोनू पुत्र महेंद्र, 50 वर्षीया बिरमा पत्नी राजकुमार, 35 वर्षीय गब्बर पुत्र रामस्वरूप निवासी लाकडी फाजल पुर और 40 वर्षीया शीला पत्नी नारायण सिंह निवासी सिडावली थाना डिलारी को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने छहों शव को मोर्चरी के रखवा दिया। इसके साथ ही सिविल लाइन्स पुलिस को सूचना भी से दी। डॉक्टरों ने इस हादसे में घायल हुई लाकड़ी फाजलपुर निवासी सरोज, नीरज पत्नी जयप्रकाश और ज्योति पुत्री नारायण को भर्ती करके उपचार शुरू कर दिया। हालत नाजुक होने पर नीरज को भी डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया, जबकि अन्य घायलों का जिला अस्पताल में ही उपचार किया जा रहा है। कुछ घायलों को घटनास्थल के नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत से लाकड़ी फाजलपुर गांव में मातम पसर गया है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.