Move to Jagran APP

ट्रक चालक की मौत के बाद जांच पड़ताल में जुटी पुलिस Moradabad News

मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ससुराल में रहता था वह। टावर से कूदकर चालक ने दे दी थी जान। वहां मौजूद युवा घटनाक्रम की वीडियो बनाते रहे।

By Edited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 11:04 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 11:15 AM (IST)
ट्रक चालक की मौत के बाद जांच पड़ताल में जुटी पुलिस Moradabad News
ट्रक चालक की मौत के बाद जांच पड़ताल में जुटी पुलिस Moradabad News

अमरोहा,जेएनएन।  शबनम- सलीम के नाम से देशभर में चर्चित हसनपुर कोतवाली क्षेत्र का बावनखेड़ी गांव एक बार फिर चर्चा में आ गया। ससुराल में रह रहे ट्रक चालक ने शनिवार को टावर से कूदकर जान दे दी। 

loksabha election banner

मूलरूप से मुहल्ला जलाल नगर गजरौला निवासी ट्रक चालक सलमान 24 वर्ष पिछले काफी दिनों से अपने ससुर शौकीन अहमद के यहां बावनखेड़ी में रहकर दिहाड़ी मजदूरी करता था। शनिवार को सुबह 7:30 बजे अचानक वह टावर पर चढ़ते हुए लोगों को दिखाई दिया। पता लगने पर परिजनों एवं लोगों ने उसे नीचे उतारने के लिए काफी कोशिश की लेकिन, वह नीचे नहीं उतरा। युवा उसकी वीडियो बनाने में जुट गए। देखते ही देखते टावर की चोटी पर पहुंच कर सलमान ने नीचे छलांग लगा दी। सैकड़ों फिट की ऊंचाई से नीचे गिरने पर मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। शव कब्जे में लेकर मामले की जांच पड़ताल में शुरू कर दी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया सलमान के खुदकशी करने के मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। पिता की तहरीर पर जरूरी कार्रवाई कर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है।

यह वही बावनखेड़ी गांव हैं जो शबनम- सलीम के नाम से देशभर में चर्चित है। तब शबनम ने प्रेमी की मदद से पूरे परिवार को मार दिया था। इस समय दोनों जेल में हैं। सामूहिक हत्याकांड में दोनों को फांसी की सजा हो चुकी है। 

गो तस्करी के मामले में बाराबंकी से गया था जेल

 टावर से कूदकर जान देने वाले सलमान के ट्रक का दिसंबर 2019 में बाराबंकी में एक्सीडेंट हो गया था। ट्रक में गाय भरी हुई थी, इसलिए जख्मी ट्रक चालक सलमान का पुलिस ने इलाज कराने के बाद जेल भेज दिया। इस वर्ष के शुरू में वह जेल से छूटकर आया था। बाराबंकी पुलिस ने सलमान पर गैंगेस्टर भी लगाई थी। उसमें वह वांछित चल रहा था। बकौल पुलिस वह अपने ठिकाने बदल कर रह रहा था। जलाल नगर के बाद कांशीराम कॉलोनी तथा अब बावनखेड़ी में रह रहा था। हादसे के बाद से उसका दिमागी संतुलन भी ठीक नहीं था तथा आर्थिक स्थिति से भी परेशान था। उसने अपने पीछे पत्नी सितारा के अलावा एक मासूम पुत्र तथा एक पुत्री को छोड़ा है।

मौत के जुनून में मासूम बेटे को देखकर भी नहीं पसीजा दिल

शनिवार को दिन निकलते ही मरने के लिए टावर पर चढ़े सलमान को मनाने के लिए ग्रामीणों ने कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी लेकिन मौत के जुनून में सवार सलमान ने किसी की एक नहीं मानी। बाद में लोगों ने उसके मासूम बेटे को घर से लाकर उसे दिखाया कि इसे किसके सहारे छोड़कर जा रहे हो। मासूम बेटे को देख कर भी सलमान का दिल नहीं पसीजा और टावर की चोटी से छलांग लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.