रामपुर, जेएनएन। युवक ने धोखा देकर एक युवती से विवाह कर लिया, जबकि पहले से उसकी तीन पत्नियां हैं। दहेज की मांग पूरी न करने पर महिला के साथ मारपीट की और तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। महिला ने पति, जेठ, सास सहित आठ के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया है। 

महिला का कहना है कि वह गरीब परिवार से है। मुहल्ला खताड़ी नई बस्ती रामनगर उत्तराखंड निवासी युवक अब्दुल वहीद ने स्वयं को कुंवारा बताकर उसे व उसके परिवार को जाल में फंसा लिया। दो अप्रैल को युवक ने उससे निकाह कर लिया। विवाह में उसके माता पिता ने काफी दहेज दिया था लेकिन, पति व ससुराल वाले दहेज के सामान से खुश नहीं थे और पांच लाख रुपये की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट कर प्रताडि़त करते थे। घर से निकालने पर वह कई बार अपने रिश्तेदारों के घर रही। बाद में उसे पता चला कि वह उसकी चौथी पत्नी है। जब वह गर्भवती हुई तो सोते समय ननद आदि ने उसके बिजली का करंट देकर जान से मारने का प्रयास किया। 

गत 14 अक्टूबर को वह अपने कमरे में अकेली थी कि इसी बीच ननदोई कमरे में आया और दुष्कर्म की नीयत से उसे दबोच लिया। तमंचे के बल पर छेड़छाड़ करने लगा। पति व ससुराल वालों को इस बात की जानकारी दी तो वह उत्तेजित हो गये और उस से मारपीट करने लगे। चीख पुकार पर भीड़ जमा हो गई। इसी बीच पति ने उसे तीन तलाक देकर तथा धक्के देकर घर से निकाल दिया। वह जान बचाकर अपने मायके आकर रहने लगी। गत 18 अक्टूबर को उसका पति, सास, जेठ, ननद आदि उसके मायके आ गये और जबरन उसे गाड़ी में डालकर ले जाने का प्रयास करने लगे। चीख पुकार पर लोगों ने बचाया। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पति अब्दुल वहीद, जेठ अब्दुल रशीद, सास शाहजहां, फजलुर्राहमान, इकरा, दढिय़ाल निवासी ननद परवीन, ननदोई लियाकत, तथा एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।  कोतावली प्रभारी दुर्गा सिंह का कहना है कि रिपोर्ट के आधार पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस