मुरादाबाद, जेएनएन: पहली जुलाई से रेलवे का नया टाइम टेबल लागू करने को लेकर अभी कोई स्पष्ट आदेश जारी नहीं किए गए हैं। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने किसान एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया है। इसके लागू होने के बाद तीनों ट्रेनें वर्तमान समय से करीब दो घंटे पहले मुरादाबाद पहुंच जाएगी।

इन ट्रेनों का बदला जाएगा समय

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी दीपक कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पहली जुलाई से फिरोजपुर से धनबाद जाने वाली किसान एक्सप्रेस फिरोजपुर से शाम 5.15 बजे के स्थान पर शाम 4.10 बजे चलेगी। यह ट्रेन मुरादाबाद सुबह 6.05 बजे के स्थान पर तड़के 5.05 बजे आएगी। इसी तरह से कानपुर से जम्मूतवी जाने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस कानपुर से शाम 5.45 बजे के स्थान पर दोपहर 1.50 बजे चलेगी। यह ट्रेन मुरादाबाद रात 12.40 बजे के स्थान पर रात 9.30 बजे आएगी। जम्मूतवी से राजेंद्र नगर जाने वाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस जम्मूतवी से रात 8.10 बजे के स्थान पर शाम 5.45 बजे चलेगी। मुरादाबाद सुबह 6.57 के बजाय तड़के 4.30 बजे आएगी।

टाइम टेबल लागू करने को लेकर अभी जारी नहीं स्पष्ट आदेश

नए टाइम टेबल को लागू करने के लिए लगातार रेलवे बोर्ड स्तर पर बैठक चल रही है लेकिन, इसे पहली जुलाई से लागू करने पर अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका है। कुछ अधिकारियों का कहना है कि टाइम टेबल 15 अगस्त या एक अक्टूबर से लागू किया जा सकता है।

एनजेपी सुपर फास्ट एक्सप्रेस आज निरस्त

मुरादाबाद : उत्तर रेलवे मुख्यालय ने नई दिल्ली न्यू जलपाई गुड़ी एक्सप्रेस को बुधवार को निरस्त कर दिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि कटिहार रेल मंडल में रेल लाइन की मरम्मत होनी है। इस कारण नई दिल्ली-न्यू जलपाई गुड़ी एक्सप्रेस को अप व डाउन को निरस्त कर दिया गया है। यह ट्रेन अब बुधवार को चलेगी। कटिहार होकर आने वाली ट्रेनें निर्धारित समय पर चलेंगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Narendra Kumar