Move to Jagran APP

यात्रीगण ध्यान दें, काठगोदाम जन शताब्दी एक्सप्रेस का बदलेगा समय

नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर रेल मुख्यालय ने काठागोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का समय बदलने का आदेश जारी कर दिया है। डीआरएम अजय कुमार सिंघल ने इस संबंध में पत्र डीआरएम आइजेड नगर (बरेली) को भेज दिया है।

By RashidEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 02:45 PM (IST)
यात्रीगण ध्यान दें, काठगोदाम जन शताब्दी एक्सप्रेस का बदलेगा समय
यात्रीगण ध्यान दें, काठगोदाम जन शताब्दी एक्सप्रेस का बदलेगा समय

मुरादाबाद : नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर रेल मुख्यालय ने काठागोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का समय बदलने का आदेश जारी कर दिया है। डीआरएम अजय कुमार सिंघल ने इस संबंध में पत्र डीआरएम आइजेड नगर (बरेली) को भेज दिया है।

loksabha election banner

हाईकोर्ट के आदेश पर समय में किया गया परिवर्तन

रेल मंत्रालय ने तीन माह पहले काठगोदाम-देहरादून के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस चलाई थी। इस ट्रेन को सुबह काठगोदाम के बजाय देहरादून से चलाने को लेकर हाईकोर्ट नैनीताल में याचिका दायर की गई थी। इसको लेकर डीआरएम मुरादाबाद और आइजेड नगर हाईकोर्ट में उपस्थित हुए थे। कोर्ट ने ट्रेन को सुबह देहरादून से चलाने की याचिका को नहीं माना, लेकिन रेलवे अधिकारियों को आदेश दिया था कि काठगोदाम से ट्रेन के चलने के समय में 15 मिनट का बदलाव कर दें।

 रामपुर और मुरादाबाद में भी बदलेगा समय

मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुख्यालय ने ट्रेन का समय बदलना स्वीकृत कर लिया है। जनशताब्दी काठगोदाम से सुबह 5.15 बजे के बजाय 5.30 बजे चलेगी। रामपुर से सुबह 7.48 बजे के स्थान पर 7.56 बजे चलेगी। मुरादाबाद से यह ट्रेन सुबह 8.35 के बजाय 8.37 बजे चलेगी। हरिद्वार और देहरादून निर्धारित समय पर ट्रेन पहुंचेगी। देहरादून से चलने के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। नये टाइम टेबिल से ट्रेन चलाने के लिए डीआरएम आइजेड नगर को पत्र भेजा है।

पैसेंजर ट्रेन का ब्रेक जाम

मुरादाबाद: मंडी धनौरा के पास दोपहर 12.25 बजे गजरौला पैसेंजर का ब्रेक जाम हो गया। गार्ड ने ट्रेन रोक दी और चालक व गार्ड ने मिलकर दोपहर 12.35 बजे ब्रेक को ठीक कर ट्रेन को चलाया।

दो मालगाड़ी का हौज पाइप खुला

मुरादाबाद: दो पैसेंजर ट्रेन का हौज पाइप खुल गया। जिससे ट्रेन संचालन बाधित हुआ।

दोपहर 2.50 बजे मालगाड़ी का बालामऊ के पास हौज पाइप खुल गया और ट्रेन रुक गयी। हौज पाइप को ठीक कर दोपहर तीन बजे मालगाड़ी को चलाया। जिससे त्रिवेणी एक्सप्रेस, राज्यरानी एक्सप्रेस बीच रास्ते में रुकी रही। इसी तरह से सुबह 9.45 बजे बिलपुर के पास मालगाड़ी का हौज पाइप खुल गया। जिससे 15 मिनट ट्रेन संचालन बाधित रही। दो मालगाड़ी बीच रास्ते में रुकी रही।

गुगल प्लेट टूटी

मुरादाबाद: राजा का सहसपुर के पास सुबह 6.55 बजे गुगल प्लेट टूटी मिली। सूचना मिलते ही तकनीकी टीम पहुंच गए और अस्थायी मरम्मत कर ट्रेनों को धीमी गति से चलना शुरू कर दिया।

बूम टूटा

मुरादाबाद। गुरुवार दोपहर 12.50 बजे सीतापुर के पास टैक्ट्रर ने रेल फाटक का बूम तोड़ दिया। जिससे आधे घंटे तक ट्रेन संचालन बाधित हुई। पैसेंजर ट्रेन बीच रास्ते में खड़ी रही।

यात्री बीमार

मुरादाबाद: डबल डेकर में एक यात्री बीमार हो गया। रेलवे के चिकित्सक पहुंच कर यात्री का इलाज किया। इसके कारण से 20 मिनट तक ट्रेन मुरादाबाद में रुकी रही।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.