Move to Jagran APP

Top Moradabad News of the day 30 June 2019, मुख्यमंत्री योगी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना का जाना हाल, उमरा करके लौटा, अदालत ने जेल भेजा हत्यारोपित सपा नेता को, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कदमताल, चेहरे की लकीरें बता रहीं थीं, सूरज, मुश्किल हालात में हासिल किया मुकाम, इस बार मालगाड़ी के लिए भी टाइम टेबल, कल से होगा शुरू

शाम पांंच बजे तक की टॉप फाइव खबरें एक नजर में

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 04:42 PM (IST)
Top Moradabad News of the day 30 June 2019, मुख्यमंत्री योगी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना का जाना हाल, उमरा करके लौटा, अदालत ने जेल भेजा हत्यारोपित सपा नेता को,  मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कदमताल, चेहरे की लकीरें बता रहीं थीं, सूरज, मुश्किल हालात में हासिल किया मुकाम,  इस बार मालगाड़ी के लिए भी टाइम टेबल, कल से होगा शुरू
Top Moradabad News of the day 30 June 2019, मुख्यमंत्री योगी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना का जाना हाल, उमरा करके लौटा, अदालत ने जेल भेजा हत्यारोपित सपा नेता को, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कदमताल, चेहरे की लकीरें बता रहीं थीं, सूरज, मुश्किल हालात में हासिल किया मुकाम, इस बार मालगाड़ी के लिए भी टाइम टेबल, कल से होगा शुरू

मुरादाबाद।  Top Moradabad News of the day 30 June 2019, शाम पांंच बजे तक की टॉप फाइव खबरें एक नजर में   

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना का जाना हाल

  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर रविवार को सुबह साढ़े दस बजे सर्किट हाउस के हेलीपैड पर उतरा। यहां उनका स्वागत करने के बाद उनको को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11: 32 पर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां सीएमएस और सीएमओ ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह इमरजेंसी वार्ड में गए। यहां उन्होंने सांस के मरीज सौखत (63), टीवी की मरीज साक्षी शर्मा (23), का हाल जाना। साक्षी ने बताया कि उसके पास आयुष्मान कार्ड नहीं है। 

 मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कदमताल, चेहरे की लकीरें बता रहीं थीं

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मुरादाबाद के दौरे पर हैं और पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जिला सयुक्‍त चिकित्‍सालय, प्रधानमंत्री आवासों का निरीक्षण करने के बाद कानून व्‍यवस्‍था और विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। ऐसे में जिले के ही नहीं, बलिक रामपुर, सम्‍भल, अमरोहा और बिजनौर के आला अधिकारियों की सांसे अटकी हुई हैं क्‍योंकि कई बार मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के चेहरे पर मुस्‍कान दिखी तो कई बार चिंता की लकीरें जो यह साबित कर रही थी कि कहीं न कहीं...। 

उमरा करके लौटा, अदालत ने जेल भेजा हत्यारोपित सपा नेता को 

समाजवादी पार्टी के नेता व पाकबड़ा के विवादित पूर्व प्रधान हारून सैफी की दो जिलों की पुलिस को विदेश से लौटने का इंतजार था क्योंकि सपा नेता तलाश थी। आरटीआइ कार्यकर्ता कासिम सैफी की हत्या में साजिशकर्ता था और कत्ल के बाद ही उमरा करने चला गया था। ऐसे में पुलिस ने रेड कार्नर नोटिस भी जारी किया हुआ था मगर पुलिस हाथ मलती रह गई और सऊदी अरब से लौटा सपा नेता सीधे अपने अधिवक्ता के माध्यम से अदालत में पहुंचा और जेल चला गया।

 अंधकार से निकला हौसले का सूरज, मुश्किल हालात में हासिल किया मुकाम  

परिस्थितियां लाख जटिल हों, मायने नहीं रखती। बस जरूरत है पूरी ताकत से उस पर चोट करने की, फिर किस्मत का बंद दरवाजा खुल ही जाता है। कुरैश (कुश्ती) खिलाड़ी सूरज सिंह की कहानी भी कुछ ऐसी ही है जो हृदय में सहज ही जगह बना लेती है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार में जन्मे सूरज का सपना खेल में नाम कमाने का था। सामने हिमालय की चोटियों की ऊंचाई की भांति मुश्किलें थीं, फिर भी सूरज हारा नहीं, खेला। नतीजा यह हुआ कि आज सूरज कुरैश के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।  

इस बार मालगाड़ी के लिए भी टाइम टेबल, कल से होगा शुरू

 रेलवे ने पहली बार मालगाड़ी के लिए भी यात्री ट्रेन की तरह टाइम टेबल बनाया है। मालगाड़ी में भी राजधानी, मेल-एक्सप्रेस कैटेगरी होंगी। इसके लिए अलग टाइम निर्धारित किया गया है। देशभर में रेलवे पहली जुलाई से नया टाइम टेबल शुरू करने जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.