रामपुर और सम्‍भल में सड़क हादसे में दो युवक की मौत, चार घायल

 रामपुर के मिलक में  ससुराल में भाई दूज कर बाइक से वापस लौट रहे युवक की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। युवक के साथ दूसरी बाइक पर, साथ चल रहे पत्नी और साडू घायल हो गए। हादसा मंगलवार शाम ढाई बजे हाईवे के क्योरार बाईपास पर हुआ। जिला बरेली के थाना मीरगंज स्थित सुजातपुर नंदगांव निवासी सुरेश अपनी पत्नी दानवती के साथ मिलक कोतवाली के भौनकपुर गांव में अपनी ससुराल आया था। भौनकपुर से सुरेश का बहनोई मोहनपुर निवासी उमाशंकर और उसका साडू जिला बरेली स्थित थाना भोजीपुरा के पसदौड़ा निवासी यशपाल अलग-अलग बाइकों से वापस लौट रहे थे।

मदरसे में पढ़ाई जा रही गीता और कुरान 

भगतपुर टांडा के गांव चांदपुर गढ़ी के कादरी नगर में मदरसा अलजामिया मक्किया खजाइनुल इरफान में बच्चे कुरान के साथ ही गीता व संस्कृत पढ़ रहे हैं। गीता में कृष्ण को अर्जुन द्वारा दिए गए उपदेश मदरसे के बच्चों को विशेष रूप से बताए जाते हैं। संस्कृत की किताब भी बच्चे पढ़ रहे हैं। यही नहीं स्वस्थ रहने को रोजाना सुबह योग की कक्षा भी यहां लगती है। 

मुरादाबाद में शाह बुलाकी साहब की दरगाह पर पतीला पलटा, 12 झुलसे

चक्कर की मिलक मेंहजरत शाह बुलाकी साहब की दरगाह पर उर्स के दौरान लंगर लेने को लेकर छीना झपटी होने पर दरगाह पर गर्म दाल का पतीला पलट गया। इस दौरान 12 लोग झुलस गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मुहल्ला चक्कर की मिलक में हजरत शाह बुलाकी साहब की दरगाह पर उर्स चल रहा है। उर्स के दौरान यहां हर साल दाल रोटी का लंगर चलता है।

अमरोहा में मोहम्मद छिद्दा के जलाए दीये रोशन करते हैं पुलिस की दीपावली 

अमरोहा में रविवार रात लगभग सात बजे डिडौली कोतवाली परिसर में सफेद कुर्ता-पैजामा पहने व सिर पर सफेद पगड़ी बांधे लगभग 57 वर्षीय व्यक्ति के हाथों में दीये से भरा लिए थाल लिए इधर-उधर घूम रहे थे। कभी सिपाही से कहते कि इधर दिया रखो तो कभी प्रभारी निरीक्षक को बताते थे कि साहब उस मुंडेर पर दीया जलाओ। सारा स्टाफ उनके साथ कोतवाली परिसर को जगमग करने में जुटा था। लगभग एक से डेढ़ घंटा तक वह अपने हाथों से भी दीये जलाने में व्यस्त रहे। बाद में स्टाफ द्वारा उन्हें गले मिलकर दीपावली की बधाई दी गई तथा मिष्ठान व शॉल देकर सम्मानित किया गया।

अमरोहा में बुखार का कहर,एक सप्‍ताह में तीन की मौत, दर्जनों बीमार

जनपद अमरोहा के  विकास खण्ड जोया के गांव जिवाई में बुखार का कहर जारी है। यहांं पर एक सप्‍ताह  के अंतराल में तीन की मौत हो चुकी है।एक सप्‍ताह पहले शब्बीर अहमद की पत्नी सद्दीकन की तथा 80 वर्षीय वृद्ध महिला श्यामो देवी पत्नी स्वर्गीय जोरा सिंह की बुखार से माैत हो हो गई थी। शन‍िवार को स्वर्गीय वदलू राम की 90 वर्षीय पत्नी हंसिया देवी को एक सप्‍ताह से बुखाार आ रहा था ।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस